Bihar Elections 2020: कांग्रेस ने फाइनल किए इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम, बक्सर पर सस्पेंस बरकरार

बैठक करते बिहार कांग्रेस के नेता
बैठक करते बिहार कांग्रेस के नेता

Bihar Assembly Elections: बिहार में कांग्रेस इस बार RJD और वाम दलों के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ रही है. 28 अक्टूबर को बिहार में होने वाले चुनाव के पहले फेज में कांग्रेस के पास 20 सीटें हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 10:15 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में होने वाले चुनाव (Bihar Elections 2020) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इन दोनों चरणों में कांग्रेस पार्टी के पास 46 सीटें हैं, जिनके लिए सीटिंग उम्मीदवारों में लगभग सभी नामों को फाइनल करते हुए पार्टी ने मुहर लगा दी है. उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी नेता (जो कि दिल्ली में हैं) मंगलवार को पटना लौटेंगे, जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा प्रत्‍याशियों की लिस्ट जारी कर देंगे.

28 अक्टूबर को बिहार में होने वाले पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस के पास 20 सीटें हैं और इनमें से अधिकांश पर पार्टी ने अपने विधायकों को ही दोबारा मौका दिया है. पार्टी के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जदयू से कांग्रेस में आये निवर्तमान विधायक गजानंद शाही उर्फ मुन्ना शाही को पार्टी बरबीघा से चुनाव लड़ाएगी. हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक स्व. आदित्य सिंह की बहू नीतू कुमारी के नाम पर मुहर लगी है, जबकि नवादा जिला कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ऊर्फ मनटन सिंह को वारसलीगंज से चुनाव लड़ाने का फैसला किया गया है.





पहले फेज में बक्सर (जहां से मुन्ना तिवारी पार्टी के विधायक हैं) को छोड़कर सभी विधायकों के नाम पर मुहर लग गई है. बक्सर से कांग्रेस के विधायक मुन्ना तिवारी के बारे में जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक उनके नाम पर अभी चर्चा चल रही है. पार्टी ने परंपरागत कहलगांव सीट से सबसे सीनियर और अनुभवी विधायक और विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह, बिक्रम से सिद्दार्थ, कुटुम्बा के राजेश राम, औरंगाबाद के आनंद शंकर सिंह, वजीरगंज से अवधेश कुमार सिंह और सिकंदरा से सुधीर कुमार ऊर्प बंटी चौधरी का नाम लगभग तय कर दिया है. इसकी घोषणा औपचारिकता मात्र है.
मालूम हो कि बिहार में कांग्रेस राजद और वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. राजद ने पहले चरण के प्रत्याशियों को सोमवार की देर शाम तक 27 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए थे, जबकि राजद और कांग्रेस अभी कुछ सीटों पर एनडीए के कारण वेट एंड वाच की स्थिति में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज