• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज, रालोसपा ने RJD को सौंपी इतनी सीटों की सूची

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज, रालोसपा ने RJD को सौंपी इतनी सीटों की सूची

सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा करते राजद और रालोसपा के नेता.

सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा करते राजद और रालोसपा के नेता.

रालोसपा (RLSP) के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश यादव ने शुक्रवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की और उन्हें सूची सौंप दी.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) को लेकर महागठबंधन (Grand Alliance) में सीट बंटवारे को लेकर संशय के बादल अब धीरे-धीरे छटते नजर आ रहे हैं. सहयोगी दलों के बीच बातचीत जैसे-जैसे आगे बढ़ती जा रही है वैसे में उम्मीदें जताई जा रही हैं कि आने वाले कुछ दिनों में सीट शेयरिंग (Seat sharing) को लेकर महागठबंधन में शामिल सभी दल एक मत हो जाएंगे. महागठबंधन में शामिल सभी दलों में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अब करीब- करीब अंतिम दौर में है. राजद से दो चरणों की वार्ता के बाद रालोसपा ने अपनी दावेदारी वाली सीटों का नाम उसे  सौंप दिया है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD)के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को बंद लिफाफे में रालोसपा (RLSP) नेताओं ने अपनी सूची सौंप दी है. कई सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की भी चर्चा की गई है.

रालोसपा के  कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश यादव ने शुक्रवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की और उन्हें सूची सौंप दी. इस दौरान दोनों दलों के नेताओं के बीच लगभग 30 मिनट तक राजनीतिक चर्चा भी हुई. रालोसपा के इन नेताओं ने 2 दिनों पहले भी राजद के प्रदेश कार्यालय में जगदानन्द से मुलाकात की थी. और इसी दौरान राजद के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा इनसे उम्मीदवारों की सूची मांगी गई थी, ताकि इस पर अंतिम सहमति बन सके. रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पिछले दिनों रांची में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी और लगभग 45 सीटों पर अपनी दावेदारी जताई थी. लालू प्रसाद यादव ने उन्हें अपने मजबूत उम्मीदवारों वाले नामों की सूची भी सौपने को कहा था. इस दौरान इस बात पर भी सहमति बनी थी की उम्मीद उम्मीदवार वहीं बनेगा जो जीत सके.

रालोसपा ने 45 से 48 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है
शुक्रवार को रालोसपा नेताओ ने राजद को जो सूची सौंपी है उस में पिछले 23 सीटों के अलावा 25 और सीटों पर भी दावेदारी जताई गई है. सूत्रों की माने तो रालोसपा ने 45 से 48 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है. हालांकि, राजद ने रालोसपा नेताओं को नसीहत भी दी है कि वह सीटों की दावेदारी को लेकर जिद न  करें, राजद नेताओ ने कहा की उन्ही सीटों पर  सीटों पर उनकी दावेदारी तय होगी जहां उम्मीदवार जीतने के काबिल होंगे. यानी क्षेत्र विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से वे अपनी चॉइस पसंदगी राजद के सामने ना रखें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज