Bihar Assembly Elections: 26 जून को निर्वाचन आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी दलों के नेता होंगे शामिल
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Elections: 26 जून को निर्वाचन आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी दलों के नेता होंगे शामिल
26 जून को सभी मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन आयोग की मीटिंग.

उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैजुनाथ कुमार सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि राजनीतिक दलों की राय के आधार पर बिहार में चुनाव (Elections in Bihar) की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

  • Share this:
पटना. पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसको लेकर जहां राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है वहीं निर्वाचन आयोग (Election Commission) भी अपनी कवायद में जुट गया है. इसी क्रम में आयोग ने सर्वदलीय बैठक 26 जून को बिहार के राजनीतिक दलों की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. शुक्रवार को 3 बजे आहूत इस मीटिंग में सभी मान्यता प्राप्त दलों को बुलाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार आयोग बिहार (Bihar) में चुनाव करवाए जाने को लेकर राजनीतिक दलों से सुझाव मांगेगा.

डिजिटल चुनाव की तैयारियों पर भी होगी चर्चा
इधर ये भी जानकारी मिल रही है कि आयोग विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की डिजिटल तैयारियों को लेकर भी चर्चा करेगा. वहीं, चुनाव में हो रहे नये बदलावों की जानकारी भी साझा करेगा. उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैजुनाथ कुमार सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि राजनीतिक दलों की राय के आधार पर बिहार में चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

मान्यता प्राप्त दलों के साथ चुनाव आयोग की मीटिंग
सर्वदलीय बैठक में मान्यता प्राप्त सभी सभी दलों को जिसे निर्वाचन विभाग द्वारा सिंबल दिया गया है उन सभी दलों के प्रतिनिधि बैठक में शामिल होंगे. निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव में तैयारियों को लेकर राजनीतिक दलों से सुझाव लिए जाएंगे. कोरोना के दौर में सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए नियमों के अनुसार जो परिवर्तन किए गए हैं वो सभी दलों को बताया जायेगा. उन्होंने बताया कि इसबार पहले की अपेक्षा ज्यादा बूथों की तैयारी की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज