Bihar Assembly Elections : जीतन राम मांझी की नाव चली एनडीए के तट पर
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Elections : जीतन राम मांझी की नाव चली एनडीए के तट पर
चिराग के लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ दिए जा रहे बयानों से मांझी ने किया एनडीए का रुख. (फाइल फोटो)

जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) पिछले कई दिनों से महागठबंधन से नाराज चल रहे थे. जेडीयू से उनकी डील लगभग पक्की हो गई है. मांझी के एनडीए में शामिल होने की घोषणा इस माह के अंत तक कभी भी हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 3:33 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले बिहार की राजनीति में बड़ी उथल-पुथल सामने आ सकती है. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को लग सकता है बड़ा झटका. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HUM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) एनडीए में शामिल हो सकते हैं. पिछले कई दिनों से महागठबंधन से नाराज चल रहे जीतन राम मांझी की जेडीयू (JDU) के साथ डील लगभग पक्की हो गई है. जीतन मांझी के एनडीए (NDA) में शामिल होने की घोषणा इस माह के अंत में कभी भी हो सकती है.

जेडीयू अपने कोटे से मांझी को देगा सीट

जीतन राम मांझी और जेडीयू के बीच हुई डील के मुताबिक, जेडीयू अपने कोटे से मांझी को सीट देगा. सूत्रों की माने तो जेडीयू मांझी को 7 में से 9 सीट दे सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक पहले जेडीयू चाहता था कि मांझी की पार्टी हम का विलय जेडीयू में कराया जाए, पर मांझी इसके लिए तैयार नहीं हुए. इसके बाद मांझी को एनडीए में शामिल कराने पर सहमति बनी.



चिराग की नाराजगी से मांझी हुए दूर
जीतन राम मांझी को एनडीए में शामिल करने की पटकथा चिराग पासवान के लगातार नीतीश विरोधी बयानों के बाद लिखी गई. नीतीश कुमार पर चिराग पासवान के लगातार हमले के बाद तय हुआ कि कोई दलित चेहरा एनडीए में शामिल किया जाए, जो जेडीयू के करीब हो. बात गठबंधन से नाराज चल रहे जीतन राम मांझी पर आकर अटकी. माना गया कि जीतन राम मांझी सबसे बढ़िया विकल्प हैं.

जीतन राम मांझी करेंगे एनडीए को मजबूत

पिछले कई दिनों से मांझी को लेकर लगाए जा रहे कयास अब खत्म हो गए है. विश्वस्त सूत्रों की जानकारी के मुताबिक जीतन राम मांझी इस महीने के अंत में एनडीए में शामिल हो सकते हैं. चुनाव से पहले आरजेडी महागठबंधन को एकबार फिर बडड़ा झटका लग सकता है. विधानसभा चुनाव में जीतन राम मांझी एनडीए के उम्मीदवारों को जिताने के लिए मैदान में उतरेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading