लालू ने CM पर साधा निशाना, कहा- यह जो बिहार पर भार है...नीतीश कुमार है
Patna News in Hindi

लालू ने CM पर साधा निशाना, कहा- यह जो बिहार पर भार है...नीतीश कुमार है
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश को बिहार पर भार बताया है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) को लेकर जेडीये और आरजेडी एक दूसरे पर लगातार तंज कस रहे हैं. जबकि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हत्या, लूट, डकैती समेत महिलाओं पर लगातार हो रहे अत्याचार को लेकर निशाना साधा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 11:52 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) होने में अभी समय बाकी है, लेकिन आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)अपने पुराने साथी और प्रदेश के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साध रहे हैं. बिहार के पूर्व सीएम ने जेडीयू और नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि सत्ता में 15 साल हो गए, पुल-बांध लगातार टूटते रहते हैं और घोटाले लगातार होते रहते हैं. जबकि हत्या, लूट, डकैती की खबरों से अखबार भरे रहते हैं. साथ ही लालू ने कहा कि प्रचार में कहने को बिहार में सुशासन है, लेकिन आम आदमी हमेशा डरा रहता है. यही नहीं, शिक्षा बदहाल है और किसान लाचार है. जबकि महिलाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ रहा है.

इसके अलावा उन्‍होंने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी नीतीश सरकार को निशाने पर लिया है. साथ में ये भी कहा कि ये बात तो पक्की है,ये जो बिहार पर भार है, नीतीश कुमार है.


बहरहाल, बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी दल भले ही अपनी सरकार की नीतियों की तारीफ करता दिखाई दे, लेकिन विपक्षी पार्टियां इन नीतियों की खामियों को जनता के सामने रख नीतीश कुमार सरकार पर हमला करने से नहीं चूक रही है. ताजा मामला राजधानी पटना में शराब माफिया द्वारा बिहार पुलिस के एक अफसर के साथ मारपीट का है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने इस कथित घटना का वीडियो शेयर कर नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी शराबबंदी योजना पर हमला किया है. लालू यादव ने यह वीडियो अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर शेयर किया है. न्यूज 18 हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.



चिराग के निशाने पर सीएम नीतीश
लोक जनशक्ति पार्टी बिहार के नेताओं के साथ सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. इस बैठक में तय किया जाएगा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जदयू के खिलाफ लड़ा जाए या नहीं. हाल के समय में बिहार में सत्ताधारी राजग के दोनों घटक दलों में रिश्ते बिगड़े हैं. लोजपा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाले जनता दल (युनाइटेड) बीते कुछ महीनों से एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. नीतीश कुमार के पूर्व मुख्यमंत्री और दलित नेता जीतन राम मांझी से हाथ मिलाने के बाद दोनों दलों के रिश्तों में खटास और बढ़ गई है. मांझी लोजपा पर निशाना साधते रहे हैं. नीतीश कुमार पर निशाना साधने के दौरान चिराग पासवान भाजपा पर निशाना साधने से बचते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना भी करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज