Bihar Assembly Elections : लालू के बेटे तेजप्रताप हसनपुर सीट से 13 तारीख को दाखिल करेंगे अपना नामांकन

चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्वी यादव के बीच में तेजप्रताप.
चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्वी यादव के बीच में तेजप्रताप.

12 तारीख को सड़क मार्ग से तेजप्रताप समस्तीपुर पहुंचेंगे. अगले दिन सुबह वे रोसड़ा के निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करने के बाद वहां के जननायक कर्पूरी ठाकुर स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 11:34 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजप्रताप (Tej Pratap) हसनपुर (Hasanpur) से अपना नामांकन (Nomination) दाखिल करेंगे. नामांकन दाखिल करने की तारीख 13 अक्तूबर तय की गई है. नामांकन के वक्त तेजप्रताप के साथ उनके भाई तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी मौजूद रहेंगे. पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, 12 तारीख को सड़क मार्ग से तेजप्रताप समस्तीपुर (Samastipur) पहुंचेंगे. एक रात यहीं गुजारने के बाद अगले दिन सुबह यानी 13 अक्तूबर को तेजप्रताप दिन में 10:30 बजे रोसड़ा के निर्वाचन कार्यालय पहुंचेंगे. नामांकन दाखिल करने के बाद वे रोसड़ा के जननायक कर्पूरी ठाकुर स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रथम चरण के मतदान के लिए दाखिल 264 नामांकन रद्द

इस बीच, बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 71 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए 1,090 उम्मीदवारों के नामांकन जांच में सही पाए गए हैं. बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय से शनिवार को यह जानकारी मिली. अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन जांचने की प्रक्रिया पूरी हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में 71 सीटों के लिए 1354 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा था और जांच के बाद इनमें से 1090 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए हैं. 264 उम्मीदवारों के नामांकन गलत पाए गए हैं. सिंह ने कहा कि प्रथम चरण के लिए उम्मीदवारों की तस्वीर 12 अक्टूबर को स्पष्ट होगी जो नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है. उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 9 अक्तूबर को शुरू हो गई और 5 बजे तक प्राप्त सूचना के अनुसार, 8 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है.



कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी
बता दें कि कल खबर सामने आई थी कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट (Congress Star Campaigners List) जारी कर दी है. पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी समेत 30 नेता स्टार प्रचारकों की इस सूची में शामिल हैं. कोरोना वायरस महामारी के चलते चुनाव आयोग ने अपने गाइडलाइन में काफी बदलाव किए हैं जिसके तहत स्टार प्रचारकों की संख्या में भी कमी की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज