चुनावी साल में आज बिहार को एक साथ कई योजनाओं की सौगात देंगे PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 10 सितंबर को बिहार को कई योजनाओं की सौगात देंगे (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 10 सितंबर को बिहार को कई योजनाओं की सौगात देंगे (File Photo)

PM नरेंद्र मोदी बुधवार को बिहार को जिन योजनाओं की सौगात देंगे उनमें पशुपालन, मत्स्य और कृषि योजनाओ का उद्घाटन, प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना की शुरुआत, मात्स्यिकी विकास परियोजनों का उदघाटन शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 8:44 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में जारी चुनावी तैयारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज यानी 10 सितंबर को राज्य को एक साथ बहुत सारी योजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी आज 294.53 करोड़ की अलग-अलग योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. आज दोपहर के 12 बजे पीएम वर्चुअल (Virtual) माध्यम के तहत कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

पीएम जिन योजनाओं की सौगात बिहार को देंगे उनमें 8.06 करोड़ की लागत से बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी व आईवीएफ लैब, प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की परियोजना, पीएम राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन का शुभारंभ भी शामिल है. इसके अतिरिक्त पीएम 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विवि में जलीय रेफरल प्रयोगशालाएं, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश ऑन व्हील्स का उद्घाटन करेंगे.

कल यानी गुरुवार को दूसरे दिन भी पीएम नरेंद्र मोदी बिहार को बड़ी सौगात देंगे. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पीएम मोदी 11 सितंबर को चार सड़क परियोजनाओं की नींव रखेंगे जिसके तहत कन्हौली से रामनगर, आरा से मोहनिया, नरेनपुर से पूर्णिया और रजौली से बख्तियारपुर सड़क परियोजना शामिल है. जानकारी के मुताबिक इन सड़क परियोजनाओं में 6112 करोड़ों रुपए की लागत आएगी. पीएम नरेंद्र मोदी इन परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास करेंगे.

गौरतलब है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले विभिन्न योजनाओं-परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रमों में तेजी आ गई है. न्यूज 18 को मिली जानकारी के मुताबिक सितंबर महीने के अंत तक पीएम नरेंद्र मोदी दरभंगा एयरपोर्ट पर कमर्शियल सेवा की शुरुआत करेंगे. इसके तहत दरभंगा एयरपोर्ट उड़ान परियोजना के अंतर्गत देश के अन्य हिस्सों से हवाई मार्ग के साथ जुड़ जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज