Bihar Assembly Election: सीट शेयरिंग को लेकर वाम दलों की RJD से नहीं बात, वार्ता स्‍थगित

लेफ्ट और राजद के बीच बिहार में सीटों का तालमेल अभी होना बाकी है
लेफ्ट और राजद के बीच बिहार में सीटों का तालमेल अभी होना बाकी है

Bihar Assembly Election: पहले चरण के चुनाव के लिए भी अभी तक किसी भी दल ने ना तो अपने पत्ते खोले हैं और ना ही महागठबंधन या फिर एनडीए (NDA) में सीट शेयरिंग को लेकर तस्वीर साफ हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 11:25 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर किसी भी दल या फिर गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर तस्वीर अभी तक साफ नहीं हुई है. इस बीच जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक सीटों के तालमेल को लेकर वाम दल यानी भाकपा माले और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच बातचीत बेनतीजा रही है. दरअसल, दोनों दलों के बीच बिहार में टिकट बंटवारे को लेकर राज्य स्तर पर कई राउंड की वार्ता हुई थी, लेकिन अब बातचीत को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

पार्टी से जुड़े लोगों ने बताया कि कई राउंड की वार्ता के बाद भी सीटों के बंटवारे को लेकर कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है, ऐसे में अब वार्ता को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. भाकपा माले के पोलित ब्यूरो के सदस्य और वार्ता कमेटी का इंचार्ज धीरेंद्र झा ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि अब और प्रत्याशियों के चयन को लेकर सारा जिम्मा केंद्रीय नेतृत्व को दे दिया गया है.





इससे पहले रविवार को वाम दल भाकपा माले की ओर से धीरेंद्र झा के अलावा पूर्व सांसद रामेश्वर प्रसाद और केडी यादव ने राजद के नेताओं से वार्ता की. दरअसल, बिहार में अगले महीने ही विधानसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में सभी दलों की परेशानी इस बात को लेकर है कि अभी तक न तो किसी दल ने उम्मीदवार और न ही किसी ने गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर अपने पत्ते खोले हैं.
बिहार में तीन चरणों में वोटिंग होनी है, जिसके बाद मतों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी. ऐसे में पार्टियों के पास पहले चरण के चुनाव के लिए एक महीने से भी कम का समय बचा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज