• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Assembly Session: आज से मॉनसून सत्र का आगाज, तेजस्‍वी बोले- CM नीतीश को सदन में देना होगा हर बात का जवाब

Bihar Assembly Session: आज से मॉनसून सत्र का आगाज, तेजस्‍वी बोले- CM नीतीश को सदन में देना होगा हर बात का जवाब

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र हंगामेदार रहने की उम्‍मीद है.

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र हंगामेदार रहने की उम्‍मीद है.

Bihar Assembly Monsoon Session: आज से बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है, जिसके हंगामेदार रहने की उम्‍मीद है. दरअसल आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पहले की ऐलान कर दिया है कि वह विधानसभा में विधायकों की पिटाई के मामले पर कार्रवाई नहीं करने के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से जवाब मांगेंगे.

  • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा का आज से मॉनसून सत्र (Bihar Assembly Monsoon Session) शुरू हो रहा है. इस दौरान नीतीश सरकार पर विपक्षी दल खासकर आरजेडी और कांग्रेस हमलावार रह सकते हैं. यही नहीं, इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा, 'हम पहले दिन चाहते हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) विधानसभा विधायकों की पिटाई के मामले पर कार्रवाई नहीं करने पर अपना स्‍पष्‍टीकरण जरूर दें. आखिर कार्रवाई क्यों नहीं की?

    इसके अलावा तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा में विधायकों को नीतीश कुमार के इशारे पर पीटा गया. इस पर हमने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा कि दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. इस मामले में कार्रवाई हुई तो केवल 2 सिपाहियों को निलंबित किया गया. सीएम नीतीश कुमार का चरित्र रहा है कि छोटी मछलियों को पकड़ों और बड़ी मछलियों को बचाओ. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि नीतीश सरकार को सदन में हर बात का जवाब देना होगा. वहीं, सत्‍ता पक्ष ने साफ तौर पर कहा है कि हम विपक्ष की हर बात का जवाब पूरी दमदारी से सदन में रखेंगे.

    जातीय जनगणना पर कही ये बात
    वहीं, जातीय जनगणना पर तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की आरएसएस और बीजेपी के सामने कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं है. जबकि आप सरकार के हिस्सेदार हैं. अगर केंद्र सरकार नहीं करती है तो राज्‍य सरकार अपने खर्चे पर जातीय जनगणना करवा सकती है.

    ये भी पढ़ें- मुकेश सहनी को बिहार से लेकर यूपी तक मिला मांझी का साथ, 165 सीटों पर चुनााव लड़ेगी VIP

     मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर साधा निशाना
    तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महंगाई पर गौर नहीं करते. कितने साल लगेंगे उनको मंगाई पर गौर करने के लिए. इसके अलावा बिहार में बेरोजगारी नेशनल एवरेज से 3 गुना अधिक है. नीतीश कुमार को यह भी नहीं मालूम कि बिहार में सबसे अधिक ज्यादा वैक्सीन बर्बाद हुए हैं. उन्‍होंने बिहार का सत्यानाश कर दिया है. युवा विरोधी नीतीश कुमार वर्तमान में हर मामले में फेल है. इस समय बिहार में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है. जबकि नीतीया सरकार की कोई भी योजना जमीन पर नहीं दिख रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज