Home /News /bihar /

bihar assembly monsoon session last day pandemonium over agnipath scheme marshal snatch posters from members hand nodmk3

बिहार विधानसभा मानसून सत्र के आखिरी दिन अग्निपथ स्‍कीम पर हंगामा, मार्शल ने विपक्षी सदस्‍यों के हाथों से छीने पोस्‍टर

बिहार विधानपरिषद में अग्निपथ स्‍कीम को लेकर जमकर हंगामा हुआ. राबड़ी देवी ने खुद विरोध-प्रदर्शन की अगुआई की. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बिहार विधानपरिषद में अग्निपथ स्‍कीम को लेकर जमकर हंगामा हुआ. राबड़ी देवी ने खुद विरोध-प्रदर्शन की अगुआई की. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Assembly Monsoon Session: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र-2022 के आखिरी दिन भी सशस्‍त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ स्‍कीम को लेकर जोरदार हंगामा हुआ. विपक्षी दलों के तेवर को देखते हुए सदन की कार्यवाही को सुचारू तरीके से चलाना मुश्किल हो गया था. सदस्‍यों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जाती रही, लेकिन उनपर इसका कोई असर नहीं पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का गुरुवार को आखिरी दिन है. विधानसभा सत्र के दौरान सशस्‍त्र बलों में भर्ती को लेकर लाई गई अग्निपथ स्‍कीम को लेकर जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी दलों के सदस्‍यों ने स्‍कीम को वापस लेने की मांग को लेकर जबरदस्‍त विरोध किया. सदन के अंदर हालात ऐसे पैदा हो गए कि मार्शल को सदस्‍यों के हाथों से पोस्‍टर-बैनर तक छीनने पड़े. राष्‍ट्रीय जनता दल, कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल सत्‍ता पक्ष के खिलाफ लामबंद होकर विरोध करने लगे. ऐसे में सदन की कार्यवाही को सुचारू तरीके से चलाना मुश्किल हो गया. आसन की ओर से विपक्षी दलों के सदस्‍यों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जाती रही, लेकिन विरोधी दल के सदस्‍य लगातार प्रदर्शन करते रहे.

विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन विपक्षी दलों ने अग्निपथ स्‍कीम का पुरजोर विरोध किया. आरजेडी विधायक भाई विरेंद्र और ललित यादव ने आरोप लगाया कि सरकार उनकी बातों को नहीं सुन रही है, ऐसे में यह विरोध-प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा. कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ आखिरी दम तक लड़ाई लड़ेंगे. भाकपा-माले ने भी विधानसभा में विरोध किया. पार्टी के विधायक महबूब आलम ने बताया कि सरकार युवाओं के साथ अन्‍याय कर रही है. हमलोग इस योजना का विरोध अब सड़क तक ले जाएंगे.

बिहार विधानसभा मानसून सत्र का अंतिम दिन: 80 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी का दम दिखाएगा राजद! 

डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की कड़ी आपत्ति
अग्निपथ योजना का विरोध करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का उल्‍लेख करने पर बिहार के डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कड़ी आपत्ति जताई. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ नारा लगाना कतई उचित बात नहीं है. इस तरह से सदन नहीं चल सकता है. इसके बावजूद विपक्षी दलों का रवैया आक्रामक ही रहा. वे लगातार अग्निपथ योजना का विरोध करते रहे. कुछ देर के लिए सदन स्‍थगित होने के बाद विपक्षी दलों के विधायक विधानसभा परिसर में पोस्‍टर-बैनर के साथ विरोध करने लगे.

विधानपरिषद में भी हंगामा
अग्निपथ स्‍कीम को लेकर विधानपरिषद में भी गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी दलों के सदस्‍यों ने सशस्‍त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई नई योजना को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया. बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने विधानपरिषद में विरोध-प्रदर्शन की अगुआई की. उनके साथ राजद के तमाम विधानपार्षद भी थे. सभी हाथों में तख्तियां और पोस्‍टर लेकर विरोध जता रहे थे. विधानपरिषद में भी इस कदर हंगामा हुआ कि सदन को सुचारू रूप से चलाना मुश्किल हो गया.

(इनपुट: शैलेंद्र साहिल)

Tags: Bihar News, Monsoon Session

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर