बिहार विधानसभा के अंदर भिड़े BJP और RJD के ये विधायक, बाहर देख लेने की धमकी

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने तो यहां तक कहा कि क्या जनता ने इस तरह के आचरण करने के लिए आपको सदन में भेजा है?

Deepak Priyadarshi | News18 Bihar
Updated: July 17, 2019, 7:06 PM IST
बिहार विधानसभा के अंदर भिड़े BJP और RJD के ये विधायक, बाहर देख लेने की धमकी
बिहार विधानसभा (File Photo)
Deepak Priyadarshi
Deepak Priyadarshi | News18 Bihar
Updated: July 17, 2019, 7:06 PM IST
बिहार विधानसभा में बुधवार को दो माननीय ही आपस में उलझ गए. दोनों ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने ही एक-दूसरे को बाहर देख लेने की धमकी दे दी. यह सब कुछ चलते सदन के बीच हुआ. ये माननीय हैं आरजेडी विधायक भाई वीरेन्द्र और बीजेपी विधायक नीरज कुमार बब्लू. बुधवार को विधानसभा के प्रश्नकाल के दौरान एक मुद्दे पर एक-दूसरे से उलझ पड़े. मामले को बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को पहले सत्र की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और उन्होंने सदस्यों को मर्यादा के अनुरूप आचरण करने की नसीहत दे दी.

सदन के बाहर देख लेने की धमकी
बिहार विधानसभा के सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल के साथ शुरू हुई. नरेंद्र नारायण यादव के जवाब के दौरान राजद के भाई वीरेंद्र ने व्यवस्था का सवाल उठाया था. जिस पर उनके ठीक सामने सत्ता पक्ष की तरफ बैठे बीजेपी के नीरज कुमार बब्लू ने पहले उन्हें खुद व्यवस्थित रहने की सलाह दे दी. जिस पर थोड़ी देर के लिए बहस की उत्पन्न हो गई. दोंनों पक्षों के बीच की यह बहस थोड़ी देर में शांत हो गई कि अचानक मंत्री के जवाब के दौरान भाई वीरेंद्र और नीरज कुमार बब्लू एक दूसरे से फिर उलझ गए और बात आगे बढ़ गई. मामला इतना बढ़ा कि दोनों माननीयों ने चलते सदन के बीच विधानसभाध्यक्ष के सामने ही एक दूसरे को बाहर देख लेने की धमकी दे दी. मामले को बढ़ता देख विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदन की पहली पाली की पूरी कार्यवाही ही स्थगित कर दी.

विधानसभाध्यक्ष ने दी नसीहत

दो बजे जब विधानसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो विपक्ष ने इस मामले पर खेद प्रकट करने का आग्रह आसन से किया. जिसपर विधानसभाध्यक्ष बेहद नाराज हुए. और उन्होंने सदन के सभी सदस्यों को सदन के भीतर मर्यादित आचरण करने की नसीहत दे दी.

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने तो यहां तक कहा कि क्या जनता ने इस तरह के आचरण करने के लिए आपको सदन में भेजा है.


हालांकि सदस्यों ने भी माना कि सदन के भीतर ऐसा होना सही नहीं है. बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह ने कहा कि आज सदन में जो हुआ वो नहीं होना चाहिए था. सदन के भीतर इस तरह का आचरण नहीं करना चाहिए.
Loading...

ये भी पढ़ें--

VIDEO: बिहार में बाढ़ का कहर, देखिए कैसे 1 मिनट में बह गई मस्जिद

साक्षी के पिता BJP विधायक की हत्या की साजिश, पढ़ें- वायरल ऑडियो की पूरी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...