Home /News /bihar /

बिहार सरकार के मंत्री गाड़ी रुकवाने पर भड़के, कहा- हम सरकार हैं DM-SP के लिए हमको रोकोगे ?

बिहार सरकार के मंत्री गाड़ी रुकवाने पर भड़के, कहा- हम सरकार हैं DM-SP के लिए हमको रोकोगे ?

बिहार सरकार के मंत्री जीवेश मिश्रा को जब गुस्सा आया तो उन्होंने जमकर पुलिसकर्मियों को डांटा.

बिहार सरकार के मंत्री जीवेश मिश्रा को जब गुस्सा आया तो उन्होंने जमकर पुलिसकर्मियों को डांटा.

Bihar Assembly Winter Session: बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा को जबरदस्त वाला गुस्सा आ गया. दरअसल विधानासभा परिसर में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब जीवेश मिश्रा की गाड़ी के पोर्टिको में पहुंचते ही पुलिसकर्मियों ने हाथ बढ़ाकर रुकने का इशारा किया. गाड़ी के रुकते ही मंत्री जीवेश मिश्रा आग बबूला हो गए और बाहर निकल कर सुरक्षाकर्मी को जमकर हड़काया. इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों पर चिल्लाते हुये कहा- हम सरकार हैं डीएम-एसपी के लिए मेरा गाड़ी रोकते हो?

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान हर दिन किसी न किसी मुद्दे पर हंगामा हो रहा है. लेकिन, आज सत्र के चौथे दिन सदन की कार्यवाही के पहले ही विधानमंडल परिसर में हंगामा शुरू हो गया. दरअसल बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Season) में इस सत्र के दौरान विधायको और मंत्रियों को गुस्से में आपे से बाहर होते देखा जा रहा है. पिछले दिनों भाई बिरेन्द्र और बीजेपी नेता संजय सरावगी के बीच गाली गलौच की तस्वीर सामने आई थी. वहीं, आज गुरुवार को बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा को जबरदस्त वाला गुस्सा आ गया. दरअसल विधानासभा परिसर में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब जीवेश मिश्रा (Jivesh Mishra) की गाड़ी के पोर्टिको में पहुंचते ही पुलिसकर्मियों ने हाथ बढ़ाकर रुकने का इशारा किया. गाड़ी के रुकते ही मंत्री जीवेश मिश्रा आग बबूला हो गए और बाहर निकल कर सुरक्षाकर्मी को जमकर हड़काया. इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों (Bihar Police) पर चिल्लाते हुये कहा- हम सरकार हैं डीएम-एसपी के लिए मेरा गाड़ी रोकोगे ?


वहीं मीडियाकर्मियों के पहुंचते ही मंत्री जीवेश मिश्रा ने सुरक्षाकर्मी को सस्पेंड करने की मांग करते हुए कहा कि जब तक पुलिसकर्मियों को सस्पेंड नहीं किया जाता तब तक सदन की कार्रवाई में भाग नहीं लेंगे. साथ ही उन्होंने एसडीएम पर भी कार्रवाई की मांग कर डाली.


जानिए क्यों गुस्से में आए जीवेश मिश्रा
दरअसल जीवेश मिश्रा जब विधानासभा के गेट से घुसे और पोर्टिको के सामने पहुंचने ही वाले थे तब तक मुख्यमंत्री का काफिला पिछले गेट से विधानसभा घुस गया. वहीं जैसे ही मुख्यमंत्री का काफिला पहुंचा सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने मेन गेट से आ रही सभी गाड़ियों को रोक दिया. जीवेश मिश्रा की गाड़ी जब पोर्टिको पहुंची, उस समय मुख्यमंत्री का काफिला आगे निकल चुका था पर एसपी की गाड़ी सबसे पीछे रहने के कारण नहीं निकल पाई थी. एसपी की गाड़ी निकलने तक सुरक्षाकर्मी ने आगे जाने से रोका तो जीवेश मिश्रा भड़क गए. उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को डांटते हुए कहा कि मंत्री का पद एसपी से बड़ा होता है. मंत्रियों को जलील किया जा रहा है. जबतक एसपी पर कार्रवाई और सुरक्षाकर्मी को सस्पेंड नही किया जाता, तब तक सदन नही जाएंगे.

सदन के अंदर हंगामा, विपक्ष ने भी दिया साथ
मंत्री जीवेश मिश्रा मिश्रा जब सदन के भीतर पहुंचे तो इस मामले को उठाते हुए कहा कि अधिकारी जन प्रतिनिधियों को तरजीह नहीं देते हैं. इस दौरान आरजेडी और कांग्रेस ने भी जीवेश मिश्रा का साथ देते हुए कार्रवाई की मांग की. RJD विधायक आलोक मेहता ने कहा कि इस घटना के लिये सिर्फ एक सिपाही जिम्मेदार नहीं हो सकता है, कार्रवाई SP पर होनी चाहिए. SP के निर्देश पर ही इस तरह की कृत सिपाही करता है.

वहीं कांग्रेस विधायक आनंद शंकर ने कहा कि जब मंत्री जी ने खुद पूरी वस्तु स्थिति बताई है तो अब बचता क्या है? जदयू और बीजेपी के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने कहा कि बार-बार इस तरह से विधायकों का अपमान होता है. मुझे तो लगता है कि अबतक विधायक ही पुलिस से पिटाते रहे है, अब मंत्री भी पिटाएंगे. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने सभी को आश्वासन देते हुए कहा कि नियम के अनुकूल दोषी पर कार्रवाई होगी.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Hindi news, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर