Home /News /bihar /

कल से शुरू हो रहा बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र, क्या दिखेगी विपक्ष की एकता?

कल से शुरू हो रहा बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र, क्या दिखेगी विपक्ष की एकता?

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू होकर तीन दिसंबर तक चलेगा

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू होकर तीन दिसंबर तक चलेगा

Bihar News: सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने बड़ा बयान देकर बिहार की राजनीति को गर्मा दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय जनता दल के साथ महागठबंधन के किसी बैठक में शामिल होने पर विचार नहीं कर रही है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक अलग से होगी

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Winter Session) सोमवार से शुरू हो रहा है. 29 नवंबर से तीन दिसंबर तक चलने वाले इस छोटे से सत्र में विपक्ष की रणनीति हमेशा की तरह सरकार को घेरने की रहेगी. लेकिन इसके ठीक पहले कांग्रेस के विधायक दल के नेता (Congress CLP) अजित शर्मा ने बड़ा बयान देकर बिहार की राजनीति (Bihar Politics) को गर्मा दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ महागठबंधन के किसी बैठक में शामिल होने पर विचार नहीं कर रही है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक अलग से होगी. उन्होंने कहा कि अब महागठबंधन की बैठक में आरजेडी (RJD) के साथ कांग्रेस के विधायक शामिल होंगे या नहीं यह आलाकमान को तय करना है कि वो क्या निर्देश देता है. लेकिन उपचुनाव में जिस तरह का बर्ताव आरजेडी ने कांग्रेस के साथ किया है उसे बिहार कांग्रेस के नेता भूल नहीं सकते हैं.

हालांकि अजित शर्मा ने कहा कि सदन के अंदर और बाहर सत्ता पक्ष को किसी मुद्दे पर घेरने की बात आएगी तो कांग्रेस इसमें विपक्ष की मुहिम के साथ रहेगी.

बता दें कि बिहार कांग्रेस के नेता कुशेश्वरस्थान में पार्टी का उम्मीदवार उतारना चाहते थे. लेकिन आरजेडी ने उनकी मांग को दरकिनार करते हुए दोनों जगहों (कुशेश्वरस्थान और तारापुर) पर अपने उम्मीदवार उतार दिये थे. आरजेडी की इस हरकत पर बिहार कांग्रेस के नेता बेहद नाराज हो गए थे, उनकी यह नाराजगी आज भी झलक रही है.

‘कांग्रेस आलाकमान पूरी तरह आरजेडी के साथ’

वहीं, आरजेडी के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार कांग्रेस के नेता क्या बोलते है यह तो वो ही जानें. लेकिन कांग्रेस आलाकमान पूरी तरह से आरजेडी के साथ है. हमें यकीन है कि कांग्रेस आलाकमान के निर्देश के बाद बिहार कांग्रेस के विधायक भी महागठबंधन के साथ रहेंगे. उपचुनाव का समय बीत चुका है. अब आगे की राजनीति पर ध्यान देने की जरूरत है. सत्ता पक्ष को इस छोटे से विधानसभा सत्र में भी चैन की सांस नहीं लेने देना है.

JDU ने RJD और कांग्रेस की आपसी बयानबाजी पर कसा तंज

जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता नीरज कुमार कांग्रेस और आरजेडी के नेताओं की बयानबाजी पर चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि हम पहले से ही कहते आए हैं कि यह सिर्फ दिखावे के लिए उपचुनाव में अलग होने का नाटक कर रहे थे ताकि वोटों का बंटवारा हो सके. लेकिन हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि महागठबंधन एक साथ रहे या अलग-अलग. उनके पास कोई मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी नजर इस बात पर टिकी हुई है कि प्रवासी युवराज (तेजस्वी यादव) सदन की कार्यवाही में शामिल होते हैं या नहीं.

Tags: Ajeet Sharma Congress MLA, Bihar Congress, Bihar News in hindi, Bihar politics, Winter Session

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर