• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • लहसुन और प्याज महंगा हो गया इसलिए CAA पर कर रहे हैं बिहार बंद- RJD समर्थक

लहसुन और प्याज महंगा हो गया इसलिए CAA पर कर रहे हैं बिहार बंद- RJD समर्थक

CAA और NRC को लेकर मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार में आज बंद बुलाया है

CAA और NRC को लेकर मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार में आज बंद बुलाया है

न्यूज़ 18 ने राजधानी पटना (Patna) में एक बंद समर्थक से पूछा कि नागरिकता कानून क्या है तो उसने कहा कि लहसुन और प्याज के जो दाम बढ़े हैं उसे लेकर वो सड़क पर उतरा है. उसने कहा कि लहसुन के दाम 200 रुपये किले हो गए हैं जबकि इसके दाम 20 रुपये होने चाहिए. उसने कहा कि नागरिकता कानून की वजह से महंगाई लगातार बढ़ रही है इसलिए वो बंद कर रहा है

  • Share this:
    पटना. नागरिकता कानून (CAA) को लेकर शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का बिहार बंद (Bihar Band) है. केंद्र सरकार के लाए इस कानून के खिलाफ आरजेडी (RJD) के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं. बंद समर्थक हंगामा और तोड़फोड़ कर रहे हैं. वो जबरन दुकानें बंद करा रहे हैं और वाहनों को रोक रहे हैं. लेकिन बंद समर्थकों को उनके सड़क पर उतरकर विरोध करने की असली वजह नहीं पता है.

    न्यूज़ 18 ने राजधानी पटना (Patna) में एक बंद समर्थक से पूछा कि नागरिकता कानून क्या है तो उसने कहा कि लहसुन और प्याज के जो दाम बढ़े हैं उसे लेकर वो सड़क पर उतरा है. उसने कहा कि लहसुन के दाम 200 रुपये किलो हो गए हैं जबकि इसके दाम 20 रुपये होने चाहिए. उसने कहा कि नागरिकता कानून की वजह से महंगाई लगातार बढ़ रही है इसको लेकर वो बंद कर रहा है.



    स्पष्ट है कि बंद में शामिल आरजेडी के कई कार्यकर्ताओं को इसका कारण पता नहीं है, वो न तो नागरिकता कानून (CAA) जानते हैं और न ही नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप (NRC) को समझते हैं. ऐसे समर्थक बस भीड़ का हिस्सा हैं जो सड़कों पर उतर कर हंगामा और बवाल खड़ा कर रहे हैं.

    बता दें कि इन दोनों मुद्दों को लेकर बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार बंद बुलाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज