• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Corona News: कोरोना की तीसरी लहर से पहले BJP ने बनाया मेगा प्लान, 2.50 लाख कार्यकर्ता लोगों को करेंगे जागरूक

Bihar Corona News: कोरोना की तीसरी लहर से पहले BJP ने बनाया मेगा प्लान, 2.50 लाख कार्यकर्ता लोगों को करेंगे जागरूक

अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह तक कोरोना संक्रमण की स्थिति में गांव और बूथ स्तर तक जागरूकता कार्यक्रम चलाकर पार्टी समाज की सेवा करना चाहती है. (सांकेतिक फोटो)

Corona News: BJP ने बिहार में 2.5 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का प्लान तैयार किया है. भारत में इस तरह की पहल करने वाली भाजपा पहली पार्टी है.

  • Share this:

पटना. बिहार (Bihar) में सत्तारूढ़ भाजपा ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Third Wave Of Corona Virus) से निपटने को लेकर अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. पार्टी ने समूचे बिहार में 2.50 लाख से अधिक कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) तैयार करने का प्लान तैयार किया है. आने वाले रविवार से प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का पार्टी द्वारा शुभारंभ किया जाएगा. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नीतीश मिश्र की मानें तो पार्टी की ओर से पहले प्रदेश स्तर पर फिर प्रमंडलीय स्तर पर और उसके बाद जिला और आखिर में मंडल स्तर पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाना है. भारत में इस तरह की पहल करने वाली भाजपा (BJP) पहली पार्टी है.

अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह तक कोरोना संक्रमण की स्थिति में गांव और बूथ स्तर तक जागरूकता कार्यक्रम चलाकर पार्टी समाज की सेवा करना चाहती है. पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा ने बताया कि 7 अगस्त को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कार्यशाला के माध्यम से इसका शुभारंभ किया जाएगा. इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय संगठन प्रभारी संतोष और प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे. प्रशिक्षण देने के मकसद से 2 कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है. कार्यशाला में प्रदेश के पार्टी पदाधिकारी सभी जिलों के जिलाध्यक्ष समेत 5-5 कार्यकर्ता प्रशिक्षण ले सकेंगे. प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षित कार्यकर्ता अपने-अपने जिले में जाकर प्रशिक्षक के तौर पर अगले 11 से 16 अगस्त तक सभी मंडलों के मंडल अध्यक्ष और 5-5 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेंगे. प्रशिक्षित संघ संक्रमण की स्थिति में गांव बूथ स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाएंगे और समाज की सेवा कर सकेंगे.

बता दें कि इससे पहले खबर सामने आई थी कि कोरोना को लेकर हालात गंभीर होने वाले हैं. जांच के साथ मामला घट बढ़ रहा है. 2 जुलाई को 111589 लोगों की जांच में 37 नए मामले जबकि 3 जुलाई को जांच बढ़ाकर 135618 की गई तो संक्रमण के नए मामले 60 हो गए. यह स्थिति तीसरी लहर को लेकर खतरनाक मानी जा रही है. जुलाई के आंकड़े ऐसे ही उतार चढ़ाव वाले हैं जो तीसरी लहर को लेकर डरा रहे हैं. सरकार को भी तीसरी लहर के खतरे का अंदेशा है और इस खतरे को लेकर ही सीएम नीतीश कुमार को खुद प्रोटोकॉल की जांच में निकलना पड़ रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज