बिहार: SSB टीम की बड़ी कार्रवाई, नेपाल बॉर्डर पर करोड़ों की चरस के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

एसएसबी टीम की गिरफ्त में तस्कर.

एसएसबी टीम की गिरफ्त में तस्कर.

गिरफ्तार तस्करों के पास से तीन किलो चरस (Hashish)की खेप मिली है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की है.

  • Share this:
बगहा. बिहार (Bihar) के बगहा स्थित नेपाल बॉर्डर (Nepal Border) से बड़ी खबर सामने आई है, जहां नेपाल सीमा पर सुरक्षा संभाल रही एसएसबी की टीम ने करोड़ों की कीमत की चरस के साथ दो तस्करों (Smugglers) को गिरफ्तार किया है. देर रात चरस की तस्करी करते हुए दो व्यक्तियों को एसएसबी की डी कम्पनी की स्पेशल नाका टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से तीन किलो चरस की खेप मिली है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की है.

बाल्मीकिनगर थाने को गिरफ्तार तस्करों को सौंपा गया

एसएसबी के हत्थे चढ़े चरस तस्करों को सहायक सेनानायक अमित कुमार शर्मा के नेतृत्व में चरस को जब्त कर वाल्मीकिनगर पुलिस को सौंप दिया गया है. गिरफ्तार तस्करों से तस्करी के सिंडिकेट के खुलासे के लिए गहन पूछताछ की जा रही है. सेनानायक ने बताया कि अंधेरा का लाभ लेकर चरस तस्कर बाल्मीकिनगर से बगहा जाने की फिराक में थे. इसी दौरान एसएसबी की विशेष टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर धोबह समीप से गिरफ्तार कर लिया.

बॉर्डर है बंद फिर भी हो रही तस्करी
भारत नेपाल बॉर्डर को पिछले 13 महीने से कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह बंद कर दिया गया है. बॉर्डर बंद होने के बाद भी जंगल और नदी के रास्ते एसएसबी को चकमाा देकर दोनों देशों के बीच नाव के सहारे आवाजाही हो रही है. गिरफ्तार किए गए तस्कर भी नदी के रास्ते ही वाल्मीकिनगर पहुंचे थे. तस्कर से पूछताछ में तस्करी के राज खुल सकते हैं. एसएसबी के हत्थे चढ़े गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ के दौरान गिरोह से जुड़े बड़े माफियाओं के नाम सामने आ सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज