चुनाव से पहले BJP-JDU में घमासान: संजय पासवान ने दिल्ली में गिरिराज सिंह से की मुलाकात

गिरिराज सिंह ने सीपी ठाकुर के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें ठाकुर ने कहा था कि बीजेपी में कोई व्यक्ति नहीं शीर्ष नेतृत्व तय करता है कि चेहरा कौन होगा.

News18 Bihar
Updated: September 12, 2019, 7:41 PM IST
चुनाव से पहले BJP-JDU में घमासान: संजय पासवान ने दिल्ली में गिरिराज सिंह से की मुलाकात
बीजेपी एमएलसी और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की.
News18 Bihar
Updated: September 12, 2019, 7:41 PM IST
पटना. बिहार में मुख्यमंत्री पद को लेकर एनडीए (NDA) के भीतर बीजेपी और जेडीयू (BJP-JDU) में घमासान मचा हुआ है. बीजेपी एमएलसी और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान (Sanjay Paswan) द्वारा नीतीश कुमार को दिल्ली की राजनीति करने की सलाह देने के बाद से सूबे की राजनीति गरमाई हुई है. इस बीच संजय पासवान ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) से मुलाकात की है. वहीं, इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

अचानक सक्रिय हुए नीतीश कुमार और सुशील मोदी विरोधी
पासवान ने गिरिराज सिंह के साथ मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है. अचानक मुलाकात का दौर शुरू होने से कयासों का बाजार गर्म हो गया है. बताया जा रहा है कि सीएम पद को लेकर चल रहे घमासान के बाद नीतीश कुमार और सुशील मोदी विरोधी गुट सक्रिय हो गए हैं. माना जा रहा है कि इसी क्रम में पासवान ने गिरिराज सिंह से मुलाकात की है. हाल ही में संजय पासवान ने नीतीश के चेहरे पर सवाल उठाया था जबकि सुशील मोदी ने ट्वीट कर नीतीश को बिहार का चेहरा बताया था. वहीं, गिरिराज लोकसभा चुनाव के वक्त ही प्रदेश नेतृत्व पर सवाल उठा चुके थे. इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ. सीपी ठाकुर ने कहा है कि सुशील मोदी को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए.

Loading...



गिरिराज सिंह ने सीपी ठाकुर के बयान का किया समर्थन
संजय पासवान से मुलाकात को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा कि वह मेरे अच्छे दोस्त हैं. उनसे मेरी शिष्टाचार मुलाकात हुई है. वह जब भी दिल्ली आते हैं तो हमसे जरूर मिलते हैं.

वहीं, गिरिराज सिंह ने सीपी ठाकुर के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें ठाकुर ने कहा था कि बीजेपी में कोई व्यक्ति नहीं शीर्ष नेतृत्व तय करता है कि चेहरा कौन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव जीत मिली थी. हमलोग तीन महीना पहले लोकसभा चुनाव लड़े हैं. बिहार की जनता ने नरेंद्र मोदी पर विश्वास किया है. बिहार में एनडीए की सरकार है और फिलहाल नीतीश कुमार मुख्यमंत्री है. आगे कौन होगा, उस पर प्रतिक्रिया आगे दी जाएगी.

संजय पासवान ने नीतीश के चेहरे पर उठाए थे सवाल
हाल ही में संजय पासवान ने कहा था कि नीतीश मॉडल नहीं अब पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर वोट मिलते हैं. संजय पासवान के मुताबिक नीतीश कुमार को अब केंद्र की राजनीति करनी चाहिए. पासवान ने सीएम पद की ओर इशारा करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार को अब बिहार में बीजेपी के लिए जगह छोड़ देनी चाहिए.

सुशील मोदी ने नीतीश को बताया था कैप्टन
दरअसल, बुधवार को सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'नीतीश कुमार बिहार में एनडीए के कैप्टन हैं और 2020 में होने वाले अगले विधान सभा चुनाव में भी वही कैप्टन बने रहेंगे. ऐसे भी जब कैप्टन हर मैच में चौका और छक्का जड़ रहा हो और विरोधियों की पारी से हार हो रही हो तो किसी भी प्रकार के बदलाव का सवाल ही कहां उठता है?'

अभी बीजेपी ने तय नहीं किया है सीएम पद का उम्मीदवार: सीपी ठाकुर
राज्यसभा सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ. सीपी ठाकुर ने सुशील मोदी पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार को कैप्टन​ बताए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि सुशील मोदी को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था. अभी बीजेपी ने सीएम पद का उम्मीदवार तय नहीं किया है. बीजेपी की बैठक में इस पर फैसला होगा.

ये भी पढ़ें-

सेक्स रैकेट केस: नाबालिग पीड़िता ने लिया RJD विधायक का नाम! हो सकते हैं अरेस्ट

KBC 11 का पहला करोड़पति बना बिहार का लाल, सनोज ने रचा इतिहास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...