देश के पहले मंडल स्तरीय वर्चुअल कांफ्रेंस का आयोजन कर BJP ने डिजिटल प्लेटफार्म पर दिखाई ताकत
Patna News in Hindi

देश के पहले मंडल स्तरीय वर्चुअल कांफ्रेंस का आयोजन कर BJP ने डिजिटल प्लेटफार्म पर दिखाई ताकत
प्रतीकात्मक तस्वीर

बैठक के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश (Bihar BJP) अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि कोरोना संकट (Corona Crisis) को देखते हुए बिहार भाजपा के संगठन को डिजिटल माध्यमों पर लाने की हमारी मुहिम लगभग शत-प्रतिशत कामयाब हो चुकी है

  • Share this:
पटना. डिजिटल माध्यमों के प्रयोग में अपना वर्चस्व जारी रखते हुए बिहार भाजपा (Bihar BJP) की तरफ से बुधवार को पहली बार व्यापक स्तर पर वर्चुअल कांफ्रेंस का आयोजन किया गया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह की भी शामिल हुए.

1084 मंडलों के साथ हुई वर्चुअल कांफ्रेंसिंग
बैठक के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए बिहार भाजपा के संगठन को डिजिटल माध्यमों पर लाने की हमारी मुहिम लगभग शत-प्रतिशत कामयाब हो चुकी है. बिहार भाजपा के 1084 सांगठनिक मंडलों के साथ आयोजित इस वर्चुअल कांफ्रेंस में केंद्र और प्रदेश के नेताओं के साथ-साथ 80% से अधिक मंडल अध्यक्षों की उपस्थिति रही. वास्तव में इतने लोगों को एक साथ- एक प्लेटफ़ॉर्म पर सफलतापूर्वक लाकर हमारे कार्यकर्ताओं ने एक नया राजनीतिक इतिहास रच दिया है.

भाजपा के कार्यकर्ता हर परिस्थिति में काम करते हैं
गौरतलब है कि देश के राजनीतिक इतिहास में आज तक किसी भी राजनीतिक दल ने डिजिटल माध्यमों के जरिए इतने बड़े स्तर पर इस तरह का कोई आयोजन नहीं किया है. आने वाले समय में इन कांफ्रेसों का दायरा और बढ़ने वाला है. बैठक में हुई चर्चा के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि लॉकडाउन के बीते कुछ महीनों में भाजपा ने यह साबित कर दिया है कि चाहे कैसी भी आपदा हो भाजपा के कार्यकर्ता अपने लक्ष्य और कर्तव्य से डिगने वाले नहीं है. संकट के बावजूद चाहे लोगों तक राशन पहुंचाना हो, फेस कवरों का वितरण हो या अभी चल रही प्रवासियों की सहायता हो, भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोरोना का खतरा मोलते हुए हर मोर्चे पर सफलतापूर्वक काम किया है.



'मन की बात सप्तऋषियों के साथ' को सफल बनाने की अपील
इस वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से मंडल अध्यक्षों के साथ जनसेवा के कार्यों को जारी रखने की अपील के साथ-साथ भविष्य के कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गयी. आगामी 31 मई को आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री  की ‘मन की बात, सप्तऋषियों के साथ’ को सफल बनाने के लिए सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये और साथ ही विभिन्न विषयों को लेकर मंडल अध्यक्षों की शंकाओं का समाधान भी किया गया. इस बदले स्वरूप में भी मंडल अध्यक्षों का उत्साह देखने लायक था.

डिजिटल इंडिया का मजाक उड़ाने वालों को मिला जबाब
जायसवाल ने कहा कोरोना संकट को लेकर आज डिजिटल इंडिया का मजाक उड़ाने वालों को इस वर्चुअल कांफ्रेंस के जरिए जवाब मिल गया होगा. यह मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया की ही देन है कि लॉकडाउन के बावजूद बिहार के एक कोने से दुसरे कोने तक बैठे लोगों को भी आपस में एक साथ संवाद करने में कोई परेशानी नहीं हो रही है.

ये भी पढ़ें- पटना में हफ्ते में 3 दिन सैलून खोलने की छूट, फिर भी बाल कटाने में हिचक रहे लोग

ये भी पढ़ें- 79 ट्रेनों से आज 1 लाख 25 हजार मजदूर पहुंचेंगे बिहार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज