Home /News /bihar /

शराबबन्दी की समीक्षा: विपक्ष के बाद अब बीजेपी ने भी नीतीश कुमार को दी नसीहत

शराबबन्दी की समीक्षा: विपक्ष के बाद अब बीजेपी ने भी नीतीश कुमार को दी नसीहत

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शराबंदी को लेकर सीएम नीतीश कुमार को सलाह दी है (फाइल फोटो)

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शराबंदी को लेकर सीएम नीतीश कुमार को सलाह दी है (फाइल फोटो)

Bihar Liquor Ban: बिहार में हाल के दिनों में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौतों की वजह से सियासत गरमा गई है. इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी नीतीश कुमार को सलाह देते हुए बड़ी बात कह डाली है. संजय का कहना है कि शराब की तस्करी में ऊपर से नीचे तक माफियाओं का ही हाथ है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के कई जिलों में पिछले दिनों शराब से हुई मौत (Bihar Poisonous Liquor Death) के बाद सियासत गर्म है. एक तरफ जहां विपक्ष सरकार पर सवाल खड़े कर रहा है तो वहीं सहयोगी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी इस फैसले की समीक्षा की बात कह नई बहस छेड़ दी है. एक बार फिर से शराबबंदी के मसले पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सलाह दी है. संजय जायसवाल ने शराबबंदी को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक को लेकर कहा कि छठ के बाद शराबबंदी को लेकर बड़ी समीक्षा बैठक करने की बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पहले ही कह दी है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल से जब सीएम की समीक्षा बैठक करने की बात पूछी गई तो संजय जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो भी समीक्षा करेंगे वह बेहतर होगा लेकिन साथ में यह भी ध्यान देना जरूरी है कि बिहार के हर जिले में ऊपर से लेकर नीचे तक शराब के धंधे में माफियाओं का राज चलता है. शराब माफिया ऊपर से लेकर नीचे तक जुड़े हुए हैं और शराब का अवैध व्यापार करते हैं, इसलिए इन माफियाओं पर भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए तब ही शराबबंदी पूरी तरह सफल हो पाएगा.

बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद पिछले दिनों संजय जयसवाल ने बड़ी बात कहते हुए शराबबंदी के समीक्षा करने की बात कही थी. संजय जयसवाल ने कहा था कि महिलाओं की आवाज पर मुख्यमंत्री ने शराबबंदी का ऐतिहासिक फैसला किया था पर जिस तरीके से शराब का अवैध व्यापार जिलों में चल रहा है उसे लेकर समीक्षा करने का समय आ गया है. मालूम हो कि बिहार में हाल के दिनों में गोपालगंज, चंपारण, मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिलों में भी जहरीली शराब के सेवन की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोग अभी भी गंभीर हैं.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर