होम /न्यूज /बिहार /

BJP का CM नीतीश और तेजस्वी पर 'प्रहार', कहा- एक के साथ दूसरा 'पलटू राम' मुफ्त मिला

BJP का CM नीतीश और तेजस्वी पर 'प्रहार', कहा- एक के साथ दूसरा 'पलटू राम' मुफ्त मिला

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया पोस्ट लिख कर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया पोस्ट लिख कर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

Bihar News: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने दोनों को 'पलटू राम' संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की जनता को एक पर एक फ्री 'पलटू राम' मिला है. उन्होंने तेजस्वी को सरकार बनने पर उनकी पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख सरकारी नौकरी देने के चुनावी वादे की याद दिलाते हुए तंज सका है

अधिक पढ़ें ...

पटना. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के बीजेपी से नाता तोड़ लेने के बाद दोनों दलों के रिश्तों में कड़वाहट भर गई है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने दोनों को ‘पलटू राम’ संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की जनता को एक पर एक फ्री ‘पलटू राम’ मिला है. उन्होंने तेजस्वी को सरकार बनने पर उनकी पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख सरकारी नौकरी देने के चुनावी वादे की याद दिलाते हुए तंज कसा है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने शुक्रवार को अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘चुनाव के वक्त बिहार के युवाओं को एक सपना दिखाया गया था कि आरजेडी की सरकार बनेगी तो 10‌ लाख सरकारी नौकरियां पहले ही कैबिनेट बैठक में पास करा दी जाएगी. तेजस्वी यादव से हम लगातार नौकरी का वो सीक्रेट फॉर्मूला पूछते रहे, पर उन्होंने हमें नहीं बताया. अब जबकि आरजेडी सत्ता में है तब इस सीक्रेट फॉर्मूला का खुलासा उन्होंने खुद अपने इंटरव्यू में किया है. पहली बार नियोजित शिक्षकों ने पोस्टल बैलट में आरजेडी को वोट देने का काम किया, उनको भी शुभकामनाएं. जितने भी बिहार के संविदाकर्मी हैं जिनकी नौकरियां अब स्थाई और समान वेतनमान होने जा रहा है, उनको भी शुभकामनाएं. बिहार की जनता को एक ‘पलटू राम’ के साथ दूसरा ‘पलटू राम’ मुफ्त में मिल गया, अर्थात एक पर एक फ्री स्कीम. हमने भी अपने घोषणापत्र में 10 लाख रोजगार का वादा किया था. उसके लिए लगातार बिहार का औद्योगिकरण हम कर रहे थे. राज्य का कोई ऐसा जिला नहीं है जहां पर हमने उद्योग लगाने की दिशा में काम करना शुरू नहीं किया था. एथनाॅल पॉलिसी, टेक्सटाइल एंड लेदर पॉलिसी के साथ-साथ पश्चिम चंपारण के रतवल में मेगा टेक्सटाइल पार्क जिसमें एक लाख नौकरियां मिलतीं, उसके लिए केंद्र सहित सभी उद्योगपतियों से बात कर ली गई थी. नीतीश कुमार को कभी औद्योगिक योजनाएं पसंद नहीं आती थी और अब जो सरकार बनी है उसमें कोई उद्योगपति नहीं आएगा.’

तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरियों के चुनावी वादे पर बीजेपी भले हमलावर हो, लेकिन खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मामले में तेजस्वी के बचाव में सामने आए हैं. उन्होंने कहा यह अच्छी बात है, इसके लिए प्रयास किया जाएगा. ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरी मिले इसके लिए हम प्रयास जरूर करेंगे. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव का कहना बिल्कुल ठीक है, हम पहले से ही प्रयास में थे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिले.

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर