लाइव टीवी
Elec-widget

बिहार विधानसभा चुनाव: इस 'प्लान' से विरोधियों को देगी मात भाजपा, पटना में जुटेंगे दिग्गज

Neel kamal | News18 Bihar
Updated: November 24, 2019, 7:16 PM IST
बिहार विधानसभा चुनाव: इस 'प्लान' से विरोधियों को देगी मात भाजपा, पटना में जुटेंगे दिग्गज
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पटना में प्रवासी बिहारी सम्मेलन का आयोजन करेगी. (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले भाजपा (BJP) ने पटना (Patna) में प्रवासी बिहारी सम्मेलन (Pravasi Bihari Conference) के आयोजन की योजना बनाई है. राज्य से बाहर रहने वाले बिहारियों को पार्टी से जोड़ने की बना रही है योजना.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में अभी कई महीने हैं, लेकिन भाजपा (BJP) की प्रदेश इकाई ने अभी से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. भाजपा के संगठन के चुनाव दिसंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे. इसके बाद पार्टी के सभी सदस्यों को चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कह दिया गया है. चुनाव से पहले की रणनीति के तहत भाजपा जल्द ही बिहार में प्रवासी बिहारी सम्मेलन (Pravasi Bihari Conference) का आयोजन करने जा रही है. पार्टी की योजना है कि बिहार से रहने वाले बिहारियों (Biharis living outside the state) को भी भाजपा के साथ जोड़ा जाए. इसके मद्देनजर ही अगले साल 29 फरवरी को पटना (Patna) में प्रवासी बिहारी सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.

देश-विदेश के बिहारी जुटेंगे
भाजपा के प्रवासी बिहारी सम्मेलन में आने के लिए देश या विदेश में रहने वाले सभी बिहारियों को पटना आने का आमंत्रण भेजा जाएगा. साथ ही बिहार में पूंजी निवेश और राज्य के गौरव को बढ़ाने के लिए उनसे आग्रह किया जाएगा. इसकी जानकारी देते हुए बिहार प्रदेश भाजपा के कार्यालय प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्ष दिवेश कुमार ने बताया कि बिहार के लोग कहीं भी रहें, अपनी माटी से जुड़े रहते हैं. छठ पर्व के दौरान विदेश से भी बिहारी अपने घर में त्योहार मनाने पहुंचते हैं. बिहार को विकसित करने को लेकर उनके मन में जो उतावलापन है वह अक्सर देखने को मिलता है. इसलिए भाजपा ने प्रवासी बिहारी सम्मेलन बुलाने का निर्णय लिया है.

विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य बनेंगे

बिहार भाजपा इकाई की चुनाव पूर्व रणनीति के तहत पार्टी ने इस सम्मेलन की योजना बनाई है. दिवेश कुमार ने बताया कि इस सम्मेलन का मकसद बिहारियों को एक मंच पर लाना है, जिससे कि वे अपने राज्य के लिए कुछ कर सकें. सम्मेलन में आने वाले प्रवासी बिहारियों के पास विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य बनने का मौका भी होगा. उन्होंने बताया कि बिहारियों का योगदान देश और राज्य के विकास में महत्वपूर्ण है. लिहाजा प्रवासी बिहारियों का सम्मेलन बिहार और देश को काफी फायदा पहुंचाने वाला होगा.

ये भी पढ़ें -

Maharashtra: शाहनवाज हुसैन ने पूछा- क्या कांग्रेस सावरकर पर गर्व करेगी, 'जय भवानी' बोलेगी ?
Loading...

लालू-राबड़ी की पसंद के अलावा ये चेहरे भी हैं RJD अध्यक्ष की रेस में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...