लाइव टीवी

Bihar Board 10th Result 2020: नतीजों के ऐलान से पहले ही टॉपर्स लिस्ट हुई Viral, जानें क्या है सच्चाई
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 8:02 AM IST
Bihar Board 10th Result 2020: नतीजों के ऐलान से पहले ही टॉपर्स लिस्ट हुई Viral, जानें क्या है सच्चाई
बिहार बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा के नतीजे कभी भी घोषित कर सकता है.

Bihar Board 10th Result: न्यूज 18 की टीम न सोशल मीडिया में वायरल इस खबर की सच्चाई का पता लगाया तो हकीकत सामने आई.

  • Share this:
पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा (Matriculation result) का रिजल्ट (10th Result 2020) तैयार हो चुका है. शुक्रवार दोपहर के बाद इसके नतीजे कभी भी घोषित किए जाने की संभावना जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा. हालांकि, नतीजों की घोषणा होने से पहले ही टॉपर्स की लिस्ट (Viral Fake Toppers List) सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. जाहिर है इससे छात्रों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई.


सोशल मीडिया पर जो मेरिट लिस्ट वायरल की जा रही है, उसके अनुसार 97.2 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा में सिमुलतला आवासीय विद्यालय की सावन राज भारती को टॉपर बताया जा रहा है. इसी तरह सिमुलतला अवासीय विद्यालय के 18 छात्रों में से 17 छात्रों के मेरिट में होने की बात कही जा रही है.

हालांकि, जब न्यूज 18 की टीम ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर की सच्चाई का पता लगाया तो हकीकत सामने आई. पता चला वायरल लिस्ट पूरी तरह से गलत और भ्रामक है. जब हमारी टीम ने इसका और गहराई से पता लगाया कि इनमें कुछ नाम पिछले साल के टॉपर्स के पाए गए.



इसी तरह सिमुलतला अवासिया विद्यालय के 18 छात्रों में से 17 छात्रों ने मेरिट में स्थान पर बताया जा रहा है. जाहिर है इससे छात्रों के बीच एक भ्रम की स्थिति पैदा हुई. इस बर बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि ये हरकत किसने की है, इसका पता लगाया जा रहा है.



गौरतलब है कि बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी 2020 से 25 फरवरी 2020 आयोजित की गई थी. इसमें करीब 15 लाख छात्र शामिल हुए थे. पिछले साल यानी 2019 की तो 83.73 फीसदी छात्र परीक्षा में पास हुए थे.

ये भी पढ़ें

BSEB 10th Result: आज घोषित हो सकते हैं बिहार बोर्ड की दसवीं क्लास के नतीजे

Corona Virus: मशीनें कम टारगेट ज्यादा, कैसे होगी बिहार आ रहे 6 लाख प्रवासियों की जांच
First published: May 20, 2020, 11:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading