Bihar Board 12th Result 2019: कॉमर्स में बरबीघा के सत्यम बने टॉपर, जानें कितना अंक मिला
Patna News in Hindi

Bihar Board 12th Result 2019: कॉमर्स में बरबीघा के सत्यम बने टॉपर, जानें कितना अंक मिला
प्रतीकात्मक फोटो

पटना के कॉमर्स कॉलेज के सोनू कुमार द्वितीय स्थान पर रहे, जबकि पश्चिमी चंपारण के बगहा की श्रेया 93.8 प्रतिशत अंक लाकर तीसरे स्थान पर रहीं.

  • Share this:
बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने इंटरमीडिएट का रिजल्‍ट घेषित कर दिया है. कॉमर्स में बरबीघा के सत्यम कुमार 94.4 प्रतिशत अंक के साथ वर्ष 2019 के कॉमर्स टॉपर बने हैं. वहीं, पटना के कॉमर्स कॉलेज के सोनू कुमार द्वितीय स्थान पर रहे, जबकि पश्चिमी चंपारण के बगहा की श्रेया 93.8 प्रतिशत अंक लाकर तीसरे स्थान पर रहीं. बिहार शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस साल पहली बार मॉडरेशन पॉलिसी लागू होने से टॉपर्स के मार्क्स और उतीर्णता प्रतिशत में वृद्धि हुई है.  यहां देखें रिजल्ट...

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के अपर सचिव आरके महाजन ने बताया कि पेंडिंग रिज़ल्ट की संख्या में कमी आई है. कुल 175 रिजल्ट पेंडिंग हैं. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है.आंकड़ों के लिहाज से देखें तो 0.01 प्रतिशत पेंडिंग रिजल्ट हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के अधिकारी ने कहा कि बिहार बोर्ड के टॉपर्स को 1 लाख रुपये की छात्रवृत्ति मिलेगी.

बता दें कि साल 2018 में कल्पना कुमारी ने साइंस इंटरमीडिएट परीक्षा में 500 में से 434 अंकों के साथ टॉप किया था. वह NEET परीक्षा 2018 की टॉपर भी थी. कॉमर्स स्ट्रीम में आरडीएस कॉलेज मुजफ्फरपुर की निधि सिन्हा 434 अंकों के साथ टॉपर थीं. जमुई के सिमुलतला अवसिया विद्यालय की कुसुम कुमारी ने 424 अंक प्राप्त कर आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षा में टॉप किया था.



ये भी पढ़ें -
Bihar Intermediate Board/BSEB 12th Result 2019: बिहार इंटरमीडिएट/12वीं २०१९ का रिजल्‍ट घोषित, 79.76 फीसदी छात्र हुए सफल

बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित, 79.76 प्रतिशत छात्र हुए पास, यहां देखें रिजल्ट

Bihar Board 12th Result 2019/बिहार बोर्ड रिजल्ट २०१९: आज आएगा 12वीं का रिजल्ट, यहां देखें- अपना Roll Number
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज