बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी से किया इंकार

आनंद किशोर ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल उम्मदीवारों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है और उन्हें स्क्रूटिनी में प्राथमिकता दी जाएगी.

News18 Bihar
Updated: June 13, 2018, 8:04 PM IST
बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी से किया इंकार
बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर
News18 Bihar
Updated: June 13, 2018, 8:04 PM IST
बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. बुधवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स गलतफहमी के शिकार हैं और जो अंक के मामले में शंका है उसे ऑनलाइन आवेदन से दूर किया जा सकता है.

छात्रों को पूर्णाक से अधिक अंक के मिलने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि यह गलत है.उन्होंने कहा कि जिन छात्रों ने इस वर्ष इम्प्रूवमेंट श्रेणी में परीक्षा दी है उनके रिजल्ट में ही यह दर्शा रहा है. ऐसे स्टूडेंट्स के अंक की तुलना पिछले वर्ष से की जाती है और दोनों वर्षो की तुलना के बाद मार्क्सशीट पर ज्यादा अंक को ही  दर्शाया जाता है और बिहार बोर्ड का यह नियम शुरु से है. इस बार परीक्षा का पैटर्न बदला गया था जिसके कारण छात्रों को गलतफहमी हुई है. छात्रों के नाम और लिंग में गलती पर उन्होंने कहा कि यह संबंधित स्कूल से हुआ है. बिहार बोर्ड की इसमें कोई गलती नहीं है.

आनंद किशोर ने कहा कि जिन छात्रों ने प्रतियोगी परीक्षाओं में उर्तीण हैं और उनके अंकों में त्रुटि है तो उनके लिए विशेष व्यवस्था की व्यवस्था की गई है और स्क्रूटिनी के दौरान उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी. (पटना से धर्मेेंद्र की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- बिहार बोर्ड रिजल्ट में गड़बड़ी पर तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा, किए 6 ट्वीट
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर