• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • BSEB 12th Result 2020: रिजल्ट की स्क्रूटनी के लिए 3 जून तक कर सकते हैं आवेदन

BSEB 12th Result 2020: रिजल्ट की स्क्रूटनी के लिए 3 जून तक कर सकते हैं आवेदन

बोर्ड ने परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए एक और मौका दिया है.

बोर्ड ने परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए एक और मौका दिया है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 12वीं/इंटर के रिजल्ट की स्क्रूटनी के लिए आवेदन जमा करने की तारीख बढ़ा दी है.

  • Share this:
पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) ने इंटर परीक्षार्थियों को कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए आवेदन जमा करने का दुबारा अवसर दिया है. अब परीक्षार्थी 3 जून तक कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. इसके लिए प्रति विषय 70 रुपये का शुल्क जमा करना होगा.

बोर्ड ने परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए एक और मौका दिया है कि कोई भी परीक्षार्थी जो एक अथवा सभी विषयों के प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं हैं, वे सभी विषयों के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जिसका रिजल्ट जून माह में के दूसरे और तीसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा. पहले 8 मई से 25 मई तक स्क्रूटनी का मौका दिया गया था. परीक्षार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

3 फरवरी से 13 फरवरी तक इंटर की परीक्षा आयोजित की गई थी
बताते चलें कि इस बार 3 फरवरी से 13 फरवरी तक इंटर की परीक्षा आयोजित की गई थी जिसका परिणाम 24 मार्च को जारी कर दिया गया था. इस बार इंटर में कुल 80.44 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल हुए थे. बोर्ड ने लॉकडाउन को देखते हुए अतिरिक्त अवसर दिया है ताकि परीक्षार्थी विषयवार संतुष्ट हो सकें और गड़बड़ी होने पर उसको दूर किया जा सके. हालांकि इस बार लॉकडाउन की वजह से हर बार की तरह बोर्ड कार्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय में परीक्षार्थियों का मजमा नहीं लगा ना ही किसी तरह की गड़बड़ी मीडिया के सामने नहीं आ सकी क्योंकि परीक्षार्थी शिकायत लेकर सशरीर कार्यालय नहीं पहुंच सके.

ये भी पढ़ें-

बिहार विधानसभा चुनाव में ऑनलाइन वोटिंग पर हां या ना,जानें निर्वाचन आयोग की राय

बिहार विधान परिषद का चुनाव जल्द नहीं हुआ तो फंस जाएगा पेंच! जानें समीकरण

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज