होम /न्यूज /बिहार /आज से डाउनलोड होंगे मैट्रिक और इंटरमीडिएट के एडमिट कार्ड

आज से डाउनलोड होंगे मैट्रिक और इंटरमीडिएट के एडमिट कार्ड

प्रतीकात्मक चित्र

प्रतीकात्मक चित्र

स्कूल-कॉलेजों के प्रधान अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा और मैट्रिक की परीक्षा के लिए छात्रों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. आज से यह बोर्ड के वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. आपको बता दें कि इंटर की प्रैक्टिल परीक्षा 15 जनवरी से शुरू हो रही है, वहीं मैट्रिक की परीक्षा 21 से 28 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी.

     

    इंटरमीडिएट का एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट bsebregistratio-.com/exam/ पर 10 जनवरी तक  जबकि मैट्रिक का एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड  की वेबसाइट www.biharboard.o-li-e से 12 जनवरी तक डाउनलोड किया जा सकेगा.


    ये भी पढ़ें- रथ पर सवार हुए तेजप्रताप यादव, वैशाली से शुरू हुई रथ यात्रा

    इस बीच स्कूल-कॉलेजों के प्रधान अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उसके बाद हस्ताक्षर और मुहर के बाद परीक्षार्थियों को उपलब्ध करा देंगे.

    बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने ये भी जानकारी दी कि बिहार बोर्ड ने वर्ष 2020 माध्यमिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है. नौवीं में अध्ययनरत छात्रों के लिए विलंब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन की तिथि 5 जनवरी थी. बोर्ड ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

    ये भी पढ़ें- रामविलास पासवान बोले- विकास होगा एनडीए का चुनावी मुद्दा

    अब नौवीं में पढ़ रहे विद्यार्थी दस जनवरी तक विलंब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन कराकर शुल्क जमा कर सकते है.  इसके अलावा दसवीं में पढ़ रहे वैसे विद्यार्थी, जो वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2019 में रजिट्रेशन नहीं करा पाए हों वे भी वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- सुर्खियां: डेढ़ करोड़ तक के कारोबार पर 1% GST, मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें