लाइव टीवी

पहले इंजीनियर की परीक्षा में टॉपर बनीं सनी लियोनी, अब साउथ की एक्‍ट्रेस को बना दिया STET का परीक्षार्थी
Patna News in Hindi

Rajnish Kumar | News18 Bihar
Updated: January 21, 2020, 4:15 PM IST
पहले इंजीनियर की परीक्षा में टॉपर बनीं सनी लियोनी, अब साउथ की एक्‍ट्रेस को बना दिया STET का परीक्षार्थी
साउथ की मशहूर अभिनेत्री हैं अनुपमा परमेश्वरन.

बिहार बोर्ड ने एसटीईटी परीक्षा के लिए जारी किए गए एडमिट कार्ड में पुरुष अभ्यर्थी की जगए साउथ की मशहूर अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन (Anupama Parameswaran) की तस्वीर लगा दी है. यह आजकल चर्चा का कारण बना हुआ है.

  • Share this:
पटना. बिहार में 28 जनवरी को आयोजित होने वाली एसटीईटी परीक्षा में साउथ की मशहूर अभिनेत्री भी गुरुजी बनने के लिए परीक्षा देंगी. ये सुनकर कोई भी चौंक जाएगा, लेकिन बिहार बोर्ड ने एसटीईटी परीक्षा के लिए जारी किए गए एडमिट कार्ड में पुरुष अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर साउथ की मशहूर अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन (Anupama Parameswaran) की तस्वीर लगा दी है. ये वाक्या जहानाबाद के मकदुमपुर निवासी परीक्षार्थी ऋषिकेश कुमार के साथ हुआ है. अब ऋषिकेश पिछले कई दिनों से एडमिट कार्ड में सुधार के लिए बिहार बोर्ड का चक्कर काट रहे हैं, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो सका है. यही नहीं, अनुपमा परमेश्वरन तमिल, तेलगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी हैं और बड़ा नाम मानी जाती हैं.

परीक्षार्थी हुआ परेशान
अब परीक्षार्थी ऋषिकेश को यह समझ में नहीं आ रहा है कि यह गलती कैसे हुई. जबकि उसने बोर्ड की वेबसाइट से एसटीईटी का एडमिट कार्ड डाउनलोड किया और ऑनलाइन प्रक्रिया में तस्वीर लगा एडमिट कार्ड प्रिंट हो रहा है. बोर्ड की लापरवाही का शिकार एक परीक्षार्थी नहीं हुआ है बल्कि ऐसे हजारों परीक्षार्थी जिनके एडमिट कार्ड में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है यानी मेल परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड में फीमेल की तस्वीर तो फीमेल में मेल की तस्वीर लगा दी गई है. जबकि कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जिनके विषय कोड में भी गड़बड़ी हुई है. यही नहीं, 2 पेपर की परीक्षा में 1 पेपर का ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.

bihar news, bihar exam
परीक्षार्थी ऋषिकेश को यह समझ में नहीं आ रहा है कि यह गलती कैसे हुई.


हरकत में आया बोर्ड
हालांकि अभ्यर्थी ऋषिकेश के मामला सामने आते ही बोर्ड हरकत में आ गया और अभिनेत्री की तस्वीर लगा एडमिट कार्ड जमा करा लिया है. इसके साथ ही नए सिरे से एडमिट कार्ड जारी करने का परीक्षार्थी को भरोसा दिलाया गया है. परीक्षा 28 जनवरी को आयोजित होगी और दो पालियों में दो पेपर की परीक्षा ली जाएगी. आपको बता दें कि कई साल बाद बिहार में एसटीईटी परीक्षा का आयोजन हो रहा है, लेकिन बोर्ड में सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होने के बाद भी परीक्षार्थियों की परेशानी कम नहीं हुई है. सवाल उठता है कि परीक्षा में महज 7 दिन बचे हैं ऐसे में इंतजार करना होगा कि बोर्ड त्रुटियों में कब तक सुधार कर पाता है और परीक्षार्थियों का गुरुजी बनने का सपना साकार हो पाता है या नहीं.

 जानें कौन हैं अनुपमा परमेश्वरन
अनुपमा परमेश्वरन अभिनेत्री हैं और वो कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इनमें तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड फिल्में शामिल हैं. इनकी पहली फिल्म प्रेमम् वर्ष 2015 में रिलीज हुई थी और इसी से उन्‍हें खास पहचान मिली. इसके बाद परमेश्वरन को एक और मलयालम फिल्म जेम्स एंड एलिस (2016) में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में उनके साथ पृथ्वीराज सुकुमारन ने मुख्य किरदार निभाया था.

बता दें, इससे पहले बिहार में इंजीनियर की परीक्षा में बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी को टॉपर बना दिया था.

ये भी पढ़ें-

फल्गु को माता सीता के श्राप से मुक्त करने में जुटी नीतीश सरकार, जानिए क्‍यों?

 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए जेपी नड्डा का पटना से है ये खास कनेक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर