Bihar Board 12th Result 2020: बिहार बोर्ड २०२० इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी, 80.44 फीसदी बच्चे पास
Patna News in Hindi

Bihar Board 12th Result 2020: बिहार बोर्ड २०२० इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी, 80.44 फीसदी बच्चे पास
लॉकडाउन के बाद मोबाइल बाज़ार में बहार होने वाली है.

Bihar Board Result 2020 (बिहार बोर्ड रिजल्ट २०२०) - बिहार में इस बार इंटर की परीक्षा में 12.5 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. बिहार में इंटर की परीक्षा विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के अलावा वोकेशनल कोर्सेज के लिए भी ली जाती है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है, जहां साल 2020 की इंटरमीडिएट की परीक्षा के नतीजे (Bihar Inter Exam Result 2020) जारी कर दिए गए हैं. इंटर की परीक्षा में इस बार तीनों संकाय मिलाकर 80.44 फीसदी बच्चे पास हुए हैं. नेहा कुमारी साइंस स्ट्रीम में टॉपर बनी हैं जिनको 95.2 फीसदी अंक मिले हैं.

मंगलवार को नतीजों को लेकर कोई सुगबुगाहट नहीं थी, लेकिन अचानक से शाम में विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा यह घोषणा की गई कि इंटर परीक्षा के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी करते हुए बताया कि यह रिजल्ट वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा और इसे प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से मीडिया के लोगों तक पहुंचाया जाएगा. बिहार में इस बार इंटर की परीक्षा में 12.5 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. बिहार में इंटर की परीक्षा विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के अलावा वोकेशनल कोर्सेज के लिए भी ली जाती है.

बोर्ड के नतीजे अभ्यर्थी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट पर ही देख सकेंगे. दरअसल कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के आलोक में इस बार समिति द्वारा परीक्षा पर घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया गया है यह नतीजे बोर्ड द्वारा सीधे इंटरनेट के माध्यम से घोषित किए जा रहे हैं.




मालूम हो कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य को रोकने का फैसला लिया था इसके साथ ही बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया है. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार में इंटर और मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे इस बार देर से आएंगे लेकिन बोर्ड ने आज ही इंटर की रिजल्ट जारी करने की घोषणा कर के लोगों को चौका दिया है. मालूम हो कि राज्य सरकार ने रविवार की देर शाम बिहार के सभी जिलों समेत अनुमंडल प्रखंड मुख्यालयों को 31 मार्च तक लॉक डाउन करने का फैसला लिया है



ये भी पढ़ें - लॉकडाउन ने कराई ऑनलाइन शादी, पटना में बैठी दुल्हन और साहिबाबाद में था दूल्हा

ये भी पढ़ें- कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए BJP सांसद रामकृपाल यादव ने दिए 1 करोड़ रुपए
First published: March 24, 2020, 11:36 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading