होम /न्यूज /बिहार /BIG BREAKING: बिहार के शुभम बने UPSC टॉपर, बनाया रिकॉर्ड, 2019 में मिला था 290 रैंक

BIG BREAKING: बिहार के शुभम बने UPSC टॉपर, बनाया रिकॉर्ड, 2019 में मिला था 290 रैंक

बिहार का शुभम बना यूपीएससी टॉपर

बिहार का शुभम बना यूपीएससी टॉपर

Civil Services Examination 2020 Final Result: कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार को यह सफलता दूसरे प्रयास में मिली है. उन्ह ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पटना : बिहार के लाल ने एक बार फिर कमाल किया है. बिहार के कटिहार जिले के शुभम कुमार ने UPSC परीक्षा में टॉप किया और एक नया रिकॉर्ड बनाया है. सिविल सेवा परीक्षा 2020 में पहला स्थान पाने वाले शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक किया है.बता दें कि कटिहार जिले के निवासी शुभम को 2019 में 290 रैंक प्राप्त हुआ था.

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सिविल सर्विस परीक्षा, 2020 में टाॅपर बनने पर बिहार के कटिहार निवासी शुभम कुमार को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं. विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि इनकी सफलता ने एक बार फिर से बिहार का गौरव बढ़ाया है. शुभम लाखों युवाओं की प्रेरणा हैं. कटिहार के शुभम को IAS टॉपर होने पर बिहार के उप मुख्य मंत्री तार किशोर प्रसाद ने भी बधाई दी है.

शुभम कुमार के बारे में एक खास बात यह है कि उन्होंने 2019 की परीक्षा में 290 रैंक लाया था. यह उनका दूसरा प्रयास था और उन्होंने देश भर में टॉप कर न सिर्फ अपने माता-पिता या परिजनों का बल्कि पूरे बिहार का मान बढ़ाया है. शुभम ने सबसे पहले  न्यूज18 के जरिए टाॅपर बनने की जानकारी साझा की. बेटे ने टाॅपर बनने पर  न्यूज18 के जरिए मां का आशीर्वाद लिया. मां ने बेटे को न्यूज18 पर सबसे पहले बेटे शुभम की कामयाबी की कहानी सुनाई. पिता देवानंद सिंह ने बेटे शुभम को न्यूज18 के जरिए टाॅपर बनने पर बधाई दी.

यह खबर अपडेट की जा रही है…

Tags: Upsc result

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें