Home /News /bihar /

bihar bpsc pt exam question leak bramk

बिहार में BPSC की पीटी परीक्षा का पेपर लीक, मैच कर गए सोशल मीडिया में वायरल हुए प्रश्न

बिहार में बीपीएससी की पीटी परीक्षा का पेपर लीक हुआ है

बिहार में बीपीएससी की पीटी परीक्षा का पेपर लीक हुआ है

BPSC PT Paper Leak: बिहार के BPSC (67वीं) की पीटी परीक्षा का पर्चा लीक कर गया है. रविवार को बिहार के 38 जिलों में पीटी की परीक्षा आयोजित हुई है. परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था, जो मैच करने पर सही पाया गया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बड़ी खबर बिहार से है जहां बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी की परीक्षा का पर्चा लीक हो गया है. दरअसल रविवार को बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी की परीक्षा) हो रही है. इस दौरान कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर आई. परीक्षा शुरू होने से पहले ही ही सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से बीपीएससी का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा.

जब परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्रों से परीक्षा में आये सवालों का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया. इसके साथ ही कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा भी शुरू कर दिया है. आरा के भी कुंवर सिंह कॉलेज में बीपीएससी के परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है जिसके बाद डीएम-एसपी सहित वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक बीपीएससी की पीटी परीक्षा का सी सेट का प्रश्न पत्र लीक हुआ है. बिहार के कई जिलों में रविवार को बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा ली गई है. इस परीक्षा में राज्य भर से लगभग 6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं. परीक्षा को लेकर राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. राजधानी पटना में ही अकेले 83 केंद्रों पर 55710 परीक्षार्थी दे रहे थे. परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर की गई है मजिस्ट्रेट और दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई थी. प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को लेकर अभी तक बीपीएससी की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

Tags: Bihar News, BPSC exam, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर