लाइव टीवी

BSEB ने जारी किया मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट, बनाया खास रिकॉर्ड

News18 Bihar
Updated: May 31, 2019, 5:10 PM IST
BSEB ने जारी किया मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट, बनाया खास रिकॉर्ड
BSEB

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा 2019 (Bihar BSEB Class 10th Compartmental Result 2019) का रिजल्ट जारी कर दिया है.

  • Share this:
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा 2019 (Bihar BSEB Class 10th Compartmental Result 2019) का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में कुल 66 हजार 38 परीक्षार्थी भाग लिए थे. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा परिणाम जारी करते हुए बताया कि कुल 73.67 प्रतिशत परीक्षार्थी इस परीक्षा को पास करने में सफल हुए हैं.

मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन 14 से 17 मई के बीच हुआ था. इस परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के साथ ही बिहार बोर्ड ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है. आज तक मई माह में देश के किसी भी बोर्ड ने कम्पार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किया था. बोर्ड ने समय पर रिजल्ट जारी करने के साथ यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

इसके अलावा बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने इस बात की जानकारी भी दी कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन रिजल्ट जारी करने के समय नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा कि मैट्रिक, इंटर और कम्पार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के समय उन्हें बुलाया गया था. इसके बाद भी वे किसी भी रिजल्ट में शामिल नहीं हुए.

शिक्षा मंत्री बोले- राज्य से कदाचार नाम की चीज खत्म

राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने बीएसईबी अध्यक्ष की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि बीएसईबी देश के अन्य राज्यों के मुकाबले में सबसे आगे है. सीएम नीतीश का शिक्षा पर फोकस है इसलिए राज्य की शिक्षा व्यवस्था में सुधार हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के छात्रों ने भी कसम खा ली है कि वे चोरी नहीं करेंगे. कदाचार नाम की चीज बिहार से समाप्त हो चुकी है और यह स्थिति बरकरार रहे इसको लेकर प्रयास जारी रहेगा.

(इनपुट- रजनीश कुमार)

ये भी पढ़ें-अमित शाह के गृहमंत्री बनने पर BJP नेता ने शेयर किया 6 साल पुराना ट्वीट, कहा- सच हुआ सपना

राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी को मिला मेनका गांधी का मंत्रालय

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 31, 2019, 5:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर