बिहार के नौकरशाहों ने सार्वजनिक किया अपनी संपत्ति का लेखा-जोखा, देखें किनके पास है क्या

बिहार के 154 IPS अफसरों ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है.

बिहार के 154 IPS अफसरों ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है.

अफसरों ने कैश इन हैंड वाले कॉलम में या तो शून्य अंकित किया है या कुछ हजार कैश रखने की बात कही है. इन अफसरों में पास औसत तीन से चार बैंक खाते हैं और पत्नियों के पास भी कमोबेश यही स्थिति है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के 154 IPS अफसरों ने अपनी संपत्ति सार्वजनिक (property declaration) कर दी है. इनमें बिहार के DGP एसके सिंघल से लेकर मुख्यालय में तैनात अन्य आला अफसरों और जिलों में तैनात सभी स्तर के IPS अधिकारी शामिल हैं. IPS अफसरों की ओर से साझा की गई अपनी संपत्ति में कुछ बातें कॉमन निकल कर आई हैं. अधिकांश IPS अफसरों ने कैश इन हैंड वाले कॉलम में या तो शून्य अंकित किया है या कुछ हजार कैश रखने की बात कही है. इन अफसरों में पास औसत तीन से चार बैंक खाते हैं और पत्नियों के पास भी कमोबेश यही स्थिति है. पुलिस विभाग के आला अफसरों को राइफल या अन्य हथियार रखने का भी शौक है.

DGP एसके सिंघल

डीजीपी के पास नकदी के नाम पर कुछ भी नहीं है. उन्होंने सचिवालय के एसबीआइ ब्रांच में 18 लाख के लगभग नकद रुपये जमा करा रखे हैं. पीएफ खाते में उनके पास 37 लाख रुपये हैं. वहीं पत्नी के बैंक अकाउंट में 4 लाख रुपये हैं. 48 लाख फिक्स डिपॉजिट और पीपीएफ खाते में 31 लाख रुपये जमा है.

DG आलोक राज
डीजी (ट्रेनिंग) आलोक राज के पास 15 हजार और उनकी पत्नी के पास 10 हजार रुपये कैश है. इसके अलावा उनके नाम पर 55 लाख और पत्नी के नाम पर 26 लाख रुपये का बॉन्ड है. IPS आलोक राज लगभग 60 हजार रुपये की कीमत वाला .32 बोर का राइफल भी रखते हैं.

ADG, PHQ जीतेंद्र कुमार

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज