लाइव टीवी

बिहार उपचुनाव: JDU ने प्रशांत किशोर सहित इन दिग्गजों को बनाया स्टार प्रचारक

News18 Bihar
Updated: October 9, 2019, 8:36 PM IST
बिहार उपचुनाव: JDU ने प्रशांत किशोर सहित इन दिग्गजों को बनाया स्टार प्रचारक
जेडीयू ने प्रशांत किशोर पर जताया भरोसा

प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) के बार में कहा जा कहा है कि वो पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए बीजेपी(BJP) के खिलाफ रणनीति बनाने में मदद कर रहे हैं.

  • Share this:
पटना. जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar By Election) के लिए अपने स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में जेडीयू के तमाम महत्वपूर्ण नेता शामिल किए गए हैं. लिस्ट में नीतीश कुमार, वशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह, ललन सिंह और अशोक चौधरी सहित जेडीयू के कई मंत्री और विधायकों के साथ जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह को भी जगह मिली है.

प्रशांत किशोर का नाम भी शामिल
उपचुनाव को लेकर जारी की गई प्रचारकों की इस लिस्ट में जेडीयू ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर का नाम भी शामिल किया है. उनका नाम शामिल किए जाने पर हैरानी जताई जा रही है. प्रशांत किशोर के बारे में कहा जा रहा है कि वो जेडीयू के ही कुछ नेताओं के निशाने पर रहे हैं. दरअसल एक इंटरव्यू में प्रशांत कुमार ने कहा था कि नीतीश कुमार को महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद बीजेपी के साथ न जाकर दोबारा चुनाव में जाना चाहिए था.

नीतीश के फैसले पर भी उठाए थे सवाल

प्रशांत किशोर के इस बयान के बाद काफी हंगामा हुआ था. जिसके बाद आरसीपी सिंह ने प्रशांत किशोर का नाम लिए बिना यह कहा कि जिस वक्त महागठबंधन से जदयू अलग हुई थी, उस वक्त वे (प्रशांत किशोर) पार्टी में नहीं थे. उस समय क्या हुआ, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. हम और हमारी पार्टी एनडीए के साथ जाने को लेकर पूरी तरह सहमत थे.

जेडीयू के साथ-साथ बीजेपी भी प्रशांत किशोर पर काफी हमलावर रही है. कारण है कि वो पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने में मदद कर रहे हैं.

प्रशांत किशोर पर जेडीयू की सफाई
Loading...

प्रशांत किशोर के ममता बनर्जी के लिए काम करने पर जेडीयू ने पहले ही सफाई दे दी थी. जेडीयू का कहना है कि प्रशांत किशोर अपनी एजेंसी चलाते हैं, उससे पार्टी को कोई मतलब नहीं है. अभी न्यूज18 ने पीके के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल होने पर बीजेपी नेताओं से सवाल किया तो वो बचते नजर आए. बीजेपी की प्रतिक्रिया का अभी इंतजार है.
(आनंद अमृतराज की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

बाढ़ से जूझते बिहार के लिए अमिताभ बच्चन ने बढ़ाया मदद का हाथ, दिए 51 लाख रुपये

पटना में जलजमाव पर PIL दायर करेंगे पप्पू यादव, पूछा- कहां गए 29 हजार करोड़?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 8:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...