लाइव टीवी

बिहार उपचुनाव रिजल्ट LIVE: राजद नेता का दावा-तीन सीटों पर होगी महागठबंधन की जीत

News18 Bihar
Updated: October 24, 2019, 2:14 PM IST
बिहार उपचुनाव रिजल्ट LIVE: राजद नेता का दावा-तीन सीटों पर होगी महागठबंधन की जीत
भाई वीरेंद्र ने कहा कि महागठबंधन 3 सीटों पर जीतेगी (फाइल फोट)

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र (Bhai Virendra) ने कहा कि महागठबन्धन के हमारे उम्मीदवार अच्छा परफार्मेंस कर रहे हैं.

  • Share this:
पटना. विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझानों से आरजेडी (RJD) बेहद खुश है. राजद का दावा है कि महागठबंधन 5 में 3 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र (Bhai Virendra) ने कहा कि महागठबन्धन के हमारे उम्मीदवार अच्छा परफार्मेंस कर रहे हैं. हालांकि, सिमरी बख्तियारपुर (Bakhtiyarpur) और नाथ नगर में भीतरघात से आरजेडी जरूर परेशान है. भाई वीरेंद्र ने कहा जो अंदर रहकर तिकड़मबाजी करते हैं उससे नुकसान तो होता ही है, लेकिन फिर भी उम्मीद है कि महागठबन्धन के उम्मीदवार जरूर जीत हासिल करेंगे. वहीं, हरियाणा में कांग्रेस की बढ़त से भी आरजेडी में खुशी है. भाई वीरेंद्र ने कहा कि कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाएगी और इस चुनाव का असर 2020 पर भी पड़ेगा. नीतीश कुमार की पार्टी का सफाया हो जाएगा.

बता दें कि आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र विधानसभा में एंट्री मारने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन ने अब बिहार विधानसभा में एंट्री मार ली है. बिहार के किशनगंज सीट पर उनकी पार्टी के उम्मीदवार कमरुल होदा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी अनुमानों को खारिज कर दिया और बीजेपी की प्रत्याशी स्वीटी सिंह को मात दे दी है. जाहिर है यह सीमांचल की राजनीति में बड़े उलटफेर के संकेत हैं.

लोकसभा चुनाव में ही मिल गए थे संकेत
लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी लहर में भी AIMIM ने किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया था. उस वक्त ही ओवैसी की पार्टी ने इस बात के संकेत दे दिए थे कि वो सीमांचल की राजनीति में प्रवेश करने जा रही है और आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र के बाद बिहार विधानसभा में भी बैठने जा रही है.

26 प्रतिशत मिला था वोट
दिलचस्प यह था कि एआईएमआईएम को यहां 2 लाख 95 हजार 29 वोट आए जो कुल वोट का 26.78 प्रतिशत था. जबकि, कांग्रेस को 3 लाख 67 हजार 17 वोट आया जो 33.32 प्रतिशत था और जेडीयू को 3 लाख 32 हजार 551 वोट आया, जो कुल वोट का 30.19 फीसदी  रहा.

रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह
Loading...

ये भी पढ़ें- 

रेत माफिया ने पुलिस टीम पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी गंभीर रूप से घायल

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले दो जवान गिरफ्तार, सरगना की तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...