लाइव टीवी

Bihar By Election Result Live: JDU सांसद के भाई और पति को भी करना पड़ा हार का सामना

Amrendra Kumar | News18 Bihar
Updated: October 24, 2019, 2:11 PM IST
Bihar By Election Result Live: JDU सांसद के भाई और पति को भी करना पड़ा हार का सामना
जेडीयू ने इस उपचुनाव में चार सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे (पार्टी का चुनाव चिन्ह)

बिहार में विधानसभा की पांच सीटों के लिए वोट डाले गए थे जिसमें से तीन के नतीजे आ चुके हैं. पांच में से दो सीटों पर राजद जबकि एक सीट से औवेसी की पार्टी ने जीत हासिल की है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा उपचुनाव (By Election) के परिणाम सत्ताधारी दल के लिए खासा चिंताजनक साबित हो रहा है. बिहार में पांच सीटों पर हुए इस उपचुनाव में जनता ने जेडीयू-बीजेपी (JDU-BJP) के साथ ही परिवारवाद को भी नकार दिया है. इस उपचुनाव में अभी तक किशनगंज औऱ बेलहर सीट से क्रमश: बीजेपी और जेडीयू को हार का सामना करना पड़ा है वहीं दो-तीन अन्य सीटों पर भी उसके उम्मीदवार पीछे हैं. बेलहर सीट से जेडीयू सांसद गिरधारी यादव के भाई लालधारी यादव को हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं दरौंदा सीट से भी जेडीयू सांसद कविता सिंह के पति को हार का सामना करना पड़ा है.

सांसद के भाई को मिला था टिकट

बांका से सांसद गिरधारी यादव के भाई को इस उपचुनाव में नीतीश ने बेलहर सीट पर उम्मीदवार बनाया था जो जेडीयू को भारी पड़ गया है. जेडीयू उम्मीदवार लालधारी यादव को आरजेडी कैंडिडेट रामदेव यादव ने हराया है. दूसरी तरफ सीवान के दरौंदा सीट जो कि इस उपचुनाव में हॉट सीट मानी जा रही थी पर भी जेडीयू के प्रत्याशी अजय सिंह हार गए हैं. अजय सिंह 15 हजार से अधिक वोटों से पीछे थे जिसके बाद उनके हार की खबर आई हबै. उन्हें दरौंदा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी और बीजेपी के बागी कर्णजीत सिंह उर्फ ब्यास सिंह ने हराया है.

दरौंदा में बीजेपी के बागी ने बिगाड़ा खेल

गौरतलब है कि कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह सिवान बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष थे. वो दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में बागी होकर निर्दलीय चुनाव मैदान में थे जहां वो अपने निकटतम प्रत्याशी एनडीए के अजय सिंह से करीब 15 मतों से आगे चल रहे थे. अजय सिंह सीवान के दबंग और बाहुबली नेता हैं और 2019 के विधानसभा चुनाव में अजय सिंह की पत्नी कविता सिंह सांसद बनी थीं. उनके सांसद बनने पर ये सीट खाली हुई थी जिससे जेडीयू ने अजय सिंह को टिकट दिया है.

बेलहर में आरजेडी उम्मीदवार रामदेव यादव ने लालधारी यादव मतों के बड़े अंतर से हराया है. इन तीनों सीटों के अलावा सिमरी बख्तियारपुर सीट से भी राजद को विजय श्री हासिल हुआ है. यहां जफर आलम ने जीत हासिल करते हुए अरुण यादव को शिकस्त दी है.

ये भी पढ़ें- किशनगंज में ओवैसी की पार्टी AIMIM को मिली जीत, BJP प्रत्याशी को हराया
Loading...

ये भी पढे़ं- बिहार उपचुनाव रिजल्ट: दरौंदा सीट पर निर्दलीय से पिछड़े JDU सांसद के पति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...