होम /न्यूज /बिहार /

Bihar cabinet: फिर से तेजप्रताप यादव बन सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री - सूत्र

Bihar cabinet: फिर से तेजप्रताप यादव बन सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री - सूत्र

सूत्रों ने बताया है कि तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव के सामने स्वास्थ्य मंत्री बनने की इच्छा जताई है. (फाइल फोटो)

सूत्रों ने बताया है कि तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव के सामने स्वास्थ्य मंत्री बनने की इच्छा जताई है. (फाइल फोटो)

New Faces of Cabinet: सूत्रों ने बताया कि तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सामने अपनी इच्छा रखी है. उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य में मैंने बहुत काम करने की योजना बनाई थी. फिर से मौका मिलने पर बचे कार्यों को पूरा करूंगा. फिलहाल सूत्रों ने यह नहीं बताया कि इस प्रस्ताव पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया क्या रही.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में महागठबंधन सरकार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. फिलहाल मुख्यमंत्री के रूप में आठवीं बार शपथ नीतीश कुमार शपथ ले चुके हैं और तेजस्वी यादव ने भी डिप्टी सीएम की कमान संभाल ली है. महागठबंधन में शामिल पार्टियों में किसके हिस्से क्या आएगा- इसकी भी एक संभावित तस्वीर सामने दिखी है. लेकिन इस बीच सूत्रों ने बताया है कि तेज प्रताप यादव फिर से स्वास्थ्य मंत्री बनाए जा सकते हैं. बता दें कि नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार में तेज प्रताप यादव पहले भी स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं.

सूत्रों ने बताया कि तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सामने अपनी इच्छा रखी है. उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य में मैंने बहुत काम करने की योजना बनाई थी. फिर से मौका मिलने पर बचे कार्यों को पूरा करूंगा. फिलहाल सूत्रों ने यह नहीं बताया कि इस प्रस्ताव पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया क्या रही.

बता दें कि बिहार की इस महागठबंधन वाली सरकार के 164 विधायकों में जदयू, राजद, कांग्रेस और वाम पार्टियों के साथ निर्दलीय भी शामिल हैं. मंत्रिमंडल की संभावित सूची के मुताबिक, जेडीयू के हिस्से सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय, निर्वाचन, ऊर्जा, जल संसाधन, शिक्षा, ग्रामीण विकास, खाद्य आपूर्ति, संसदीय कार्य, सूचना जनसंपर्क, समाज कल्याण, मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन, अल्पसंख्यक कल्याण, योजना एवं विकास, परिवहन, भवन निर्माण, ग्रामीण कार्य विभाग रहेंगे, जबकि राजद के संभावित विभाग वित्त एवं वाणिज्य कर, नगर विकास एवं आवास, उद्योग, स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, पशु एवं मत्स्य संसाधन, कृषि एवं सहकारिता, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण, श्रम संसाधन, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण (PHED), राजस्व एवं भूमि सुधार, गन्ना, उद्योग, पथ निर्माण, विधि, पंचायती राज, वन एवं पर्यावरण, कला- संस्कृति एवं युवा विभाग, खान एवं भूतत्व विभाग हो सकते हैं.

Tags: Bihar Government, Tej Pratap Yadav, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर