लाइव टीवी

पटना में हुए जल जमाव को लेकर CM नीतीश ने बुलाई हाई-प्रोफाइल मीटिंग, शामिल होंगे ये लोग

News18 Bihar
Updated: October 23, 2019, 8:31 PM IST
पटना में हुए जल जमाव को लेकर CM नीतीश ने बुलाई हाई-प्रोफाइल मीटिंग, शामिल होंगे ये लोग
सीएम नीतीश कुमार ने खुद संभाला मोर्चा.

बिहार की राजधानी पटना (Patna) में बारिश के मौसम में जलभराव की समस्‍या से निपटने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने खुद मोर्चा संभाल लिया है. कल यानी गुरुवार को मुख्य सचिवालय के सभागार में होने वाली मीटिंग में केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) के अलावा पटना से संबंधित सांसद, एमएलए, एमएलसी और जिला अधिकारी समेत छह विभागों के सचिवों को बुलाया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में बारिश के मौसम में जल जमाव की समस्‍या के कारण हाहाकार मच गया था. हालांकि अब राजधानी को इस समस्‍या से दो चार नहीं होना पड़ेगा. जी हां, इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने खुद मोर्चा संभाल लिया है और उन्‍होंने कल यानी गुरुवार को पटना जिले के सभी सांसद (MP), एमएलए, मंत्री, केंद्रीय मंत्री (Union Minister) और छह विभागों के प्रधान सचिव या सचिव से बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया है. यह बैठक मुख्य सचिवालय के सभागार में कल शाम पांच बजे होगी. इस दौरान जल जमाव, सड़क, आपदा से निपटने की तैयारी समेत कई अन्य निर्णय लिए जाएंगे.

इस वजह से उठाया कदम
नगर विकास विभाग के अधिकारी ने बताया कि पटना में जल जमाव से हुई फजीहत के बाद राज्य सरकार ने इस समस्या के स्थाई निदान के लिए कमर कस ली है. इसके लिए कल यानी गुरुवार को कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बड़ी बैठक होगी. इस बैठक में जहां राजधानी पटना से संबंधित सांसद, एमएलए और एमएलसी को शामिल किया गया है, वहीं पटना डीएम, पटना आयुक्त, महापौर के अलावा वित्त विभाग समेत छह विभाग के अधिकारियों को भी बैठक में शामिल होने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा केंद्रीय रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) से भी बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया गया है.

नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर द्वारा जारी पत्र के अनुसार जिन से बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया गया है उसमें शामिल हैं-राज्यसभा सदस्य आरके सिन्हा, सांसद राम कृपाल यादव, एमएलसी रणवीर नंदन, विधायक अरुण कुमार सिंह, विधायक नितिन नवीन,विधायक संजीव चौरसिया,विधायक अशा सिन्हा, विधायक डॉ.रामानंद यादव. यही नहीं, जिन विभागों के अधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे उनमें पथ निर्माण, आपदा प्रबधन, स्वास्थ्य, जल संसाधन, ऊर्जा विभाग प्रमंडलीय आयुक्त, पटना डीएम, सीएम के ओएसडी गोपाल सिंह, नगर आयुक्त शामिल हैं.

ये होंगे बड़े नाम
इस मीटिंग में बिहार के मुख्‍यमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, उद्योग मंत्री श्याम रजक, आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा और जल संसाधन मंत्री एस झा का नाम शामिल है.

(रिपोर्ट- कुलभूषण गोपाल)
Loading...

ये भी पढ़ें-

बिहार में बजता है केड़िया गांव का डंका, पेश की ये मिसाल

पूर्णिया में चल रहा है 'पॉल्यूशन फ्री सर्टिफिकेट' का गोरखधंधा, लोगों की शिकायत के बाद विभाग ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 8:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...