बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार को नए साल का गिफ्ट, 6 महीने का मिला एक्सटेंशन
Patna News in Hindi

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार को नए साल का गिफ्ट, 6 महीने का मिला एक्सटेंशन
बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार को सरकार ने सेवा विस्तार दिया है.

बिहार (Bihar) के मुख्य सचिव आईएएस दीपक कुमार (Chief Secretary Deepak Kumar) को राज्य सरकार ने 6 महीने का सेवा विस्तार दिया है. सरकार के प्रस्ताव पर केंद्र की मुहर लग चुकी है, जल्द ही जारी होगी अधिसूचना.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 25, 2019, 10:57 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. बिहार (Bihar) के मुख्य सचिव (Chief Secretary) और 1984 बैच के आईएएस अधिकारी दीपक कुमार (IAS Deepak Kumar) को बिहार सरकार ने नए साल में बड़ा तोहफा दिया है. दीपक कुमार को सरकार ने 6 महीने की सेवा अवधि का विस्तार (Extension of service) दिया है. राज्य सरकार द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार ने मुहर लगा दी है. जल्द ही इससे संबंधित अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी. सेवा विस्तार पर मुहर लग जाने के बाद अब आईएएस दीपक कुमार 29 फरवरी 2020 की जगह अगस्त 2020 तक अपने पद पर बने रहेंगे.

इसी साल मई में संभाला था कार्यभार
IAS दीपक कुमार एक तेज तर्रार अफसर माने जाते हैं. उन्होंने इसी साल मई 2019 में मुख्य सचिव का पद संभाला था. मुख्य सचिव बनाए जाने के पहले वे स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव समेत कई पदों पर काम कर चुके हैं. दीपक कुमार का नाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी अफसरों में शुमार है. वे अभी सेंट्रल डेपुटेशन पर भी थे और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) में चेयरमैन के पद पर कार्यरत थे. बिहार में मुख्य सचिव बनाए जाने क पहले दीपक कुमार विकास आयुक्त के पद पर पदस्थापित थे. इस दौरान उनके पास निगरानी विभाग के प्रधान सचिव का भी अतिरिक्त प्रभार भी था.

पहले भी मिला था एक्सटेंशन



दीपक कुमार के पहले अंजनी कुमार सिंह को भी बतौर मुख्य सचिव सेवा अवधि विस्तार का लाभ मिल चुका है. लेकिन वह केवल तीन महीने के लिए था. दीपक कुमार को 6 महीने का विस्तार मिला है. दरअसल राज्य सरकार अभी जल, जीवन हरियाली और सात निश्चय जैसी महत्वपू्र्ण योजनाओं पर काम कर रही है. 2020 के चुनाव के पहले राज्य सरकार अपनी इन योजनाओं को लक्ष्य तक पहुंचाना चाहती है. ऐसे में मुख्य सचिव की ओर से लगातार की जा रही मॉनिटरिंग का लाभ सरकार को मिल रहा था. साथ ही 2020 में बिहार विधानसभा का चुनाव होना है. इसके मद्देनजर भी मौजूदा मुख्य सचिव की भूमिका महत्वपू्र्ण रहेगी.



ये भी पढ़ें -

 

साल का आखिरी सूर्यग्रहण कल, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा इसका असर

 

झारखंड का सबकः CAA और एनआरसी पर लोगों का भ्रम दूर करने पंचायत तक पहुंचेगी BJP
First published: December 25, 2019, 10:57 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading