होम /न्यूज /बिहार /

2024 से कर सकेंगे पटना मेट्रो में सफर, कुछ ऐसा होगा रूट

2024 से कर सकेंगे पटना मेट्रो में सफर, कुछ ऐसा होगा रूट

मुख्य सचिव ने बिहारवासियों को भरोसा दिलाया है कि मेट्रो का काम इस वित्तीय वर्ष के अंत तक शुरू हो जाएगा.

    बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि सब कुछ ठीक रहा तो पटना में 2024 से मेट्रो रेल का परिचालन शुरू हो जाएगा. नगर विकास विभाग द्वारा मुख्य सचिव को मेट्रो को लेकर हुई प्रगति के बारे में दिए प्रेजेंटेशन में बताया गया कि पटना के लिए मोनो रेल से बेहतर मेट्रो रेल होगा. यह निर्णय होने के साथ ही पूरी रिपोर्ट लोक वित्त समिति को सौंपने का निर्णय लिया गया.

    बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए दीपक कुमार ने कहा कि पटना मेट्रो का डीपीआर बनकर तैयार हो गया है और इस वित्तीय वर्ष के अंत तक मेट्रो परियोजना का काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 2024 तक पटना के दो रूट पर मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाएगा.

    ये होंगे पटना मेट्रो के 2 कॉरिडोर/रूट

    पटना मेट्रो के अंतर्गत दो कॉरिडोर बनाए जाएंगे. पहला कॉरिडोर दानापुर से मीठापुर 16.94 किलोमीटर का होगा तो दूसरा कॉरिडोर पटना जंक्शन से लेकर न्यू आईएसबीटी तक 14.45 किलोमीटर का होगा.

    पहला कॉरिडोर- इस रूट में शगुना मोड़, आरपीएस मोड़, पाटलीपुत्रा, राजा बाजार, पटना जू, विकास भवन, हाईकोर्ट, पटना स्टेशन, मीठापुर आदि मेट्रो स्टेशन होंगे.

    दूसरा कॉरिडोर- इस रूट में पटना जंक्शन, आकाशवाणी, गांधी मैदान, पीएमसीएच, राजेंद्र नगर, नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, कुम्हरार, गांधी सेतु, आईएसबीटी आदि मेट्रो स्टेशन होंगे.

    ये भी पढ़ें: चार महीने में शुरु होगा पटना मेट्रो का निर्माण कार्य : सीएम नीतीश
    पटना मेट्रो का काम जुलाई के अंत में होगा शुरू : नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर