Bihar Chunav 2020 : चिराग पासवान के NDA से अलग होने पर बोले भूपेंद्र यादव- लोजपा कंफ्यूज पार्टी है

Bihar Chunav: भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने लोजपा पर बोला हमला.
Bihar Chunav: भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने लोजपा पर बोला हमला.

Bihar Chunav : बिहार में दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की पार्टी जाप ने अपने 50 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. साहित्यकार गोपाल सिंह नेपाली की बेटी को पार्टी ने बेतिया विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले दौर के मतदान से पहले एनडीए से अलग हो चुकी लोजपा को लेकर बयानबाजी खूब हो रही है. बीजेपी के नेता लगातार यह बयान दे रहे हैं कि लोजपा को बिहार में एनडीए से अलग कर दिया है, तो वह अब खुद को गठबंधन का हिस्सा न समझे. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के बाद अब भाजपा के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया है. भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) आज बांका विधानसभा में शक्ति केंद्र प्रभारियों की बैठक लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोजपा एक कंफ्यूज पार्टी है. NDA सरकार में हिस्सेदारी के बाद भी उसकी योजनाओं पर उंगली उठाना, कहीं से सही नहीं. लोजपा के अलग होने से NDA के चुनाव परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

जाप के 50 प्रत्याशियों की सूची जारी
जन अधिकार पार्टी के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने आज अपनी पार्टी के दूसरे और तीसरे चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. जाप की तरफ से दोनों ही चरणों में 50 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. पार्टी ने प्रख्यात साहित्यकार गोपाल सिंह नेपाली की बेटी सविता सिंह नेपाली को बेतिया विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इस मौके पर पप्पू यादव ने कहा कि पप्पू यादव ने कहा कि आज हर दल टिकट के लिए बोली लगा रहा है. सत्ता और विपक्ष सभी ने अपराधी को टिकट दिया. ये लोग अपराधियों की बदौलत चुनाव लड़ना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि आज उनकी पार्टी में कई इंजीनियर और समाजसेवी शामिल हुए हैं.

संजय जायसवाल का तेजस्वी पर हमला
बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान की तारीख के करीब आते-आते विभिन्न राजनीतिक दलों की बयानबाजी तेज होती दिख रही है. ताजा बयान बीजेपी (BJP) की तरफ से आया है. बिहार बीजेपी इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaisawal) ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के 10 लाख लोगों को रोजगार देने के वादे पर तंज कसा है. जायसवाल ने आज अपने बयान में तेजस्वी को युवा नेता बताने पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, 'अगर 9वीं पास आइडियल है, तो मुझे कुछ नहीं कहना है. पूरे भारत में 9वीं पास को सरकारी नौकरी नहीं मिल सकती है.' संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार के युवा पीएम मोदी के साथ हैं. चुनाव में एनडीए को तीन चौथाई बहुमत हासिल होगी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनेगी.



बंगाल में बीजेपी नेता की हत्या का बिहार कनेक्शन
बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच पश्चिम बंगाल में बीजेपी के एक नेता की हत्या से सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि बंगाल बीजेपी के नेता मनीष शुक्ला की हत्या के तार बिहार की राजधानी पटना में स्थित बेउर जेल में बंद अपराधी सुबोध सिंह से जुड़े हैं. बंगाल पुलिस ने इस संबंध में बिहार पुलिस से संपर्क किया है. कहा गया है कि सुबोध सिंह को मनीष शुक्ला के हत्या की सुपारी दी गई थी. बिहार के बीजेपी नेता इस बात को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

नीतीश की चुनावी रैली आज से
बिहार में पहले चरण के मतदान होने में 15 दिन बचे हैं. ऐसे में सभी पार्टियां चुनावी प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. आज से मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अपनी चुनाव अभियान की शुरुआत कर रहे है. आज से दो दिनों तक वर्चुअल रैली के जरिये लोगो तक अपनी बातें पहुंचाएंगे. दो दिनों में नीतीश कुमार 35 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाएंगे. नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली जदयू (JDU) के सोशल साइट्स पर प्रसारित की जाएगी. इधर, प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी मंगलवार से चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगे. कल रोसड़ा में तेजस्वी की पहली चुनावी सभा होगी.

सीएम नीतीश कुमार आज 11 विधानसभा के मतदाताओं को संबोधित करेंगे. आज शाम 5 बजे 6 जिलों के 11 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं तक नीतीश कुमार वर्चुअल प्लेटफॉर्म के जरिए अपनी बात पहुंचाएंगे साथ ही एनडीए के प्रत्याशियों को जिताने की अपील करेंगे. आज वे जिन विधानसभा क्षेत्रों को संबोधित करेंगे, उनमें सुल्तानपुर, अमरपुर, धोरैया, बेलहर, तारापुर, जमालपुर, सूर्यगढ़ा, शेखपुरा, बरबीघा, नवादा, गोविंदपुर शामिल हैं.

13 अक्टूबर को 24 विधानसभा
नीतीश कुमार कल 13 अक्टूबर को सुबह 11 बजे और शाम 4 बजे भी वर्चुअल सभाओं को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे जहां वह मोकामा, मसौढ़ी, ओअलैग्ज, कुर्था, जहानाबाद, घोसी, संदेश, अगिआंव, जगदीशपुर, डुमरांव, और राजपुर विधानसभा क्षेत्र के वोटरों को संबिधित करेंगे. वहीं शाम 4 बजे चेनारी, सासाराम, करहगर, दिनारा, नोखा, ओबरा, नवीनगर, रफीगंज, शेरघाटी, बेलागंज, अतरी, झाझा, और चकाई के वोटरों तक अपनी बात पहुंचाएंगे.

तेजस्वी की चुनावी सभा
बिहार चुनाव में आरजेडी का चुनावी अभियान रोसड़ा से शुरू होगा. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कल से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. रोसड़ा में कल होगी तेजस्वी की पहली सभा होगी. दरअसल, रोसड़ा विधानसभा सीट से तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव कल सुबह 10.30 बजे नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. बड़े भाई के नामांकन में शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव हेलिकॉप्टर से रोसड़ा जाएंगे. तेजप्रताप यादव के नामांकन के बाद तेजस्वी की पहली सभा होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज