Lockdown के बीच CM नीतीश कुमार की बिहारवासियों से इमोशनल अपील, कुछ दिनों के लिए टाल दें शादियां

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से शादियां टालने की अपील की है (File Photo)

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से शादियां टालने की अपील की है (File Photo)

Bihar CM Nitish Kumar Appeal: बिहार में जारी कोरोना महामारी के प्रकोप को लेकर 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है, हालांकि इस दौरान बिहार में शादी के आयोजन को सशर्त मंजूरी दी गई है.

  • Share this:

पटना. बिहार में पिछले कुछ हफ़्तों में कोरोना (Bihar Corona Crisis) के लगातार बढ़ते मामलों ने परेशानी बढ़ा दी है. बिहार सरकार ने इसकी गंभीरता को देखते हुए पहले नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया बाद में 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी. लॉकडाऊन (Bihar Lockdown) में सख्ती बरतने के साथ ही सरकार ने लोगों से भी साथ देने की अपील की है. इस कड़ी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लोगो से इमोशनल अपील करते हुए शादी-विवाह जैसै सामाजिक आयोजनों को भी रोकने की अपील की है.

नीतीश की अपील

नीतीश कुमार ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना के इस अभूतपूर्व संकट की घड़ी में लोगों से आग्रह है कि शादी विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन,जहां कई जगहों के लोग जुटते हैं को अगर कुछ दिनों के लिए टाल दिए जाएं तो कोरोना संक्रमण के चेन तोड़ने में मदद मिलेगी. यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा. सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए यह भी कहा कि सरकार कोरोना महामारी के समय लोगों की सुरक्षा के लिए तत्परता के साथ लगातार कदम उठा रही है. कोरोना के गाइडलाइन का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें.

लॉकडाउन का सख्ती के साथ कराया जा रहा पालन
सरकार द्वारा 15 मई तक घोषित लॉकडाउन के नियमों का सखती के साथ पालन हो इसके लिए लगातार पुलिस प्रशासन जहां सख्ती बरत रही है वहीं लोगो से भी बेवजह बाहर निकलने से मना कर रही है. लॉक डाउन के पहले दिन पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए वैसे लोगो पर डंडे बरसाया जो बिना काम के बाहर घूमते दिखाई पड़े. बाइक के साथ बिना काम के घूम रहे लोगों की बड़े संख्या में गाड़ियां भी प्रशासन ने जब्त की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज