Nitish Kumar Exclusive: सरकारी नौकरियों का वादा कर जनता को भ्रमित कर रहे तेजस्वी यादव- CM नीतीश

न्यूज़ 18 बिहार/झारखंड के एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह के साथ खास बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
न्यूज़ 18 बिहार/झारखंड के एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह के साथ खास बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने नाम न लेते हुए कहा कि जो लोग यह वादा कर रहे हैं वो जनता से झूठा वादा कर रहे हैं क्योंकि इतनी संख्या में नौकरियां देना संभव नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 9:53 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के दूसरे चरण का प्रचार समाप्त हो चुका है. न्यूज़ 18 बिहार/झारखंड (News 18 Bihar/Jharkhand) के मैनेजिंग एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह ने दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से एक्सक्लूसिव बातचीत की. यह पूछने पर कि महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अपनी रैलियों और चुनाव प्रचार में बिहार के यूथ को दस लाख सरकारी नौकरियां (Government Jobs) देने का वादा कर रहे हैं, इस पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वो महज जनता को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं.

उन्होंने नाम न लेते हुए कहा कि जो लोग यह वादा कर रहे हैं वो जनता से झूठा वादा कर रहे हैं क्योंकि इतनी संख्या में नौकरियां देना संभव नहीं है. यदि इतनी संख्या में लोगों को सरकारी नौकरियां देनी हैं तो हर साल राज्य को एक लाख 44 हजार करोड़ रुपए वेतन के रूप में देने होंगे, जो वर्तमान परिस्थितियों में संभव नहीं दिखता.

नीतीश ने किया ये दावा
इसके अलावा नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे 15 साल के शासनकाल में राज्य में व्यापार और रोजगार बढ़ा है. यदि आरजेडी की सरकार बनी तो फिर पलायन बढ़ेगा. इसलिए उम्मीद है कि एनडीए को फिर से प्रचंड बहुमत मिलेगा. राजद पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों को सबकुछ अच्छे से पता है. डर की वजह से व्यापारी बिहार छोड़कर चले गए. पहले बिहार में नरसंहार की घटनाएं होती थीं. शाम होते ही लोग घर से निकलते नहीं थे. 15 साल में जो काम हुआ है वो सबको पता है. हमारे लिए काम करने का मौका सेवा जैसा है. हमने हमेशा ही सत्ता को सेवा माना है. ऐसे में कौन काम करने वाला है ये जनता तय करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज