बिहार में खुला देश का पहला खादी मॉल, CM नीतीश ने किया उद्घाटन
Patna News in Hindi

पटना में खादी मॉल (Khadi Mall) देखने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इसे बिहार के लिए बेहद खास बताया.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को पटना में पूर्वी गांधी मैदान स्थित नवनिर्मित बिहार खादी मॉल (Khadi Mall) का उद्घाटन किया. इस अवसर पर नीतीश कुमार ने गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया. बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड (Bihar State Khadi & Village Industries Board) द्वारा निर्मित देश के इस पहले खादी मॉल में सभी प्रकार के खादी वस्त्र और ग्रामोद्योग से जुड़ी चीजें एक छत के नीचे मिल सकेंगी. मंगलवार की सुबह खादी मॉल के उद्घाटन के साथ ही बिक्री शुरू हो गई. यहां खादी के कपड़ों पर 20 प्रतिशत छूट दी जा रही है.

बिहार वासियों के लिए भी बड़ी सौगात है खादी मॉल: नीतीश कुमार
पटना में खादी मॉल के खुलने से बिहार सरकार भी बेहद उत्साहित है. इस मॉल का उद्घाटन करने जब नीतीश कुमार मॉल पहुंचे तो तीन मंजिल में बने इस मॉल के हर सेक्शन में जाकर खादी वस्त्र से लेकर अन्य प्रोडक्ट को भी देखा. नीतीश कुमार इस मॉल से बेहद उत्साहित दिखे. उन्होंने कुछ कपड़े पसंद किए और उसका नाप भी करवाया. मॉल देखने के बाद नीतीश ने इस मॉल को बिहार के लिए बेहद खास बताया. साथ ही बिहार वासियों के लिए भी बड़ी सौगात बताया.

मॉल में दरभंगा का मखाना भी मिलेगा



खादी मॉल में महिला, पुरुषों और बच्चों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. यहां लोग कपड़े सिलवा भी सकते हैं. मॉल में भागलपुर का मशहूर कतरनी चूड़ा और चावल के अलावा दरभंगा का मखाना भी मिलेगा.



(रिपोर्ट- आनंद अमृत राज)

ये भी पढ़ें-

चिराग पासवान को मिली लोजपा की कमान, मार्गदर्शक बने रहेंगे रामविलास

पटना में जेपी नड्डा, बोले- BJP ने राजनीति के सभी मिथकों को तोड़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading