लाइव टीवी

CM नीतीश कुमार ने छठ महापर्व के पूर्व पटना के गंगा घाटों का किया निरीक्षण

भाषा
Updated: October 26, 2019, 8:31 AM IST
CM नीतीश कुमार ने छठ महापर्व के पूर्व पटना के गंगा घाटों का किया निरीक्षण
नीतीश कुमार ने कहा कि जो काम बाकी रह गया है, उसे समय रहते पूरा कर लिया जाएगा. (फाइल फोटो)

सीएम नीतीश ने लगभग दो घंटे तक नासरीगंज से कंगन घाट के बीच अवस्थित सभी छठ घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को छठव्रतियों को किसी तरह की कठिनाई नहीं होने देने का दिशा-निर्देश दिया.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर छठ (Chhath Puja) घाटों का निरीक्षण किया. सीएम नीतीश ने स्टीमर से पटना (Patna) से सटे दानापुर के नासरीगंज से पटनासिटी के कंगन घाट तक गंगा घाटों का निरीक्षण किया. उन्होंने घाटों की सफाई, सुरक्षा और स्वच्छता के संबंध में पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने लगभग दो घंटे तक नासरीगंज से कंगन घाट के बीच अवस्थित सभी छठ घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को छठव्रतियों को किसी तरह की कठिनाई नहीं होने देने का दिशा-निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने गंगा घाटों का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिला प्रशासन, नगर विकास विभाग, नगर निगम के अधिकारी पूरे प्रशासनिक तौर पर सारा इंतजाम देख रहे हैं.

समय पर पूरा होगा काम
उन्होंने कहा कि इस वर्ष गंगा नदी का जलस्तर ऊंचा होने के मद्देनजर हर प्रकार के घाट पर बैरिकेडिंग जरूरी होगी ताकि एक दूरी के आगे लोग नहीं जा सकें. सीएम नीतीश ने कहा कि इस मौके पर जो घाट बनाए जाते हैं, उसके लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होने चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी काम को तेजी से कर रहे हैं और मुझे भरोसा है कि समय पर काम पूरा कर लिया जाएगा.

कई मंत्री और अधिकारी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, जल संसाधन मंत्री संजय झा, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी सहित अन्य आला अधिकारी वहां मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

बिहार के कटिहार में 'दीदी की मोमबत्ती' से रोशन होगी दिवाली
Loading...

जमीन विवाद में विधवा महिला की लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...