लाइव टीवी

महाराष्ट्र में शिवसेना ने छोड़ा NDA का साथ, CM नीतीश ने कही ये बात

News18 Bihar
Updated: November 11, 2019, 6:24 PM IST
महाराष्ट्र में शिवसेना ने छोड़ा NDA का साथ, CM नीतीश ने कही ये बात
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) के सरकार बनाने से इनकार करने के बाद कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ मिलकर शिवसेना सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है.

  • Share this:
पटना. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) का 30 साल पुराना गठबंधन टूट गया है. वहीं, महाराष्ट्र में एनडीए (NDA) गठबंधन टूटने के सवाल पर बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा, 'ये तो उन लोगों की बात है. इस सबसे हमको क्या?'

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार बनाने से इनकार करने के बाद कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ मिलकर शिवसेना सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुलाकात खत्म हो चुकी है.

आदित्य ठाकरे राजभवन के लिए रवाना
वहीं, शिवसेना के नेता कुछ देर में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे. आदित्य ठाकरे राजभवन के लिए रवाना हो चुके हैं. राज्यपाल ने शिवसेना को बहुमत पत्र सौंपने के लिए शाम 7:30 बजे तक का समय दिया है.


Loading...



शिवसेना को बाहर से समर्थन करेगी कांग्रेस
दिल्ली में सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस नेताओं की बैठक चल रही है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस सरकार बनाने के लिए शिवसेना को बाहर से समर्थन दे सकती है.

ये भी पढ़ें-

चिराग पासवान के निशाने पर मांझी-तेजस्वी, एक को दी नसीहत तो दूजे पर कसा तंज

तमतमाए जीतन राम मांझी ने महागठबंधन को दिया दिसंबर तक का अल्टीमेटम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...