बंगाल और असम विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए नहीं जाएंगे नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार चुनाव प्रचार के लिए बंगाल और असम नहीं जाएंगे
(फोटोः टि्वटर)

बिहार के सीएम नीतीश कुमार चुनाव प्रचार के लिए बंगाल और असम नहीं जाएंगे (फोटोः टि्वटर)

West Bengal And Assam Election: JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने शुक्रवार को कहा कि संगठन के नेता और बंगाल-असम की जदयू की टीम अपने हिसाब से चुनाव प्रचार कर रही है.

  • Share this:
पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बंगाल और असम में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे. जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि बंगाल और असम में हो रहे विधानसभा चुनाव (Bengal Assembly Election 2021) में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जाने की कोई तैयारी नहीं है. मेरा कार्यक्रम भी बिहार में ही लगा हुआ है. संगठन के नेता और बंगाल-असम की जदयू की टीम अपने हिसाब से चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

बिहार विधानसभा में 23 मार्च को विपक्ष के विधायकों द्वारा किए गए बवाल और उसके बाद महागठबंधन के विधायकों की पिटाई को लेकर विपक्ष सीधे तौर पर सीएम नीतीश को जिम्मेदार ठहरा रहा है. जेडीयू ने इसको लेकर जवाब दिया है. सदन में हंगामा पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि विधानसभा में मशल्स पावर की जगह लंग्स पावर दिखाना चाहिए था.

कार्रवाई के लिए विधानसभा अध्यक्ष सक्षम

जेडीयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करने पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि विधानसभा के अंदर हुए हंगामे पर कार्रवाई के लिए विधानसभा के अध्यक्ष सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा का कहीं कोई स्थान नहीं है. सदन तो लोकतंत्र का मंदिर होता है, ऐसे में वहां मशल्स पावर दिखाना पूरी तरह से गलत है. विधानसभा में मशल्स पावर नही, बल्कि लंग्स पावर दिखाना चाहिये.
बिहार बंद पर जेडीयू की तीखी प्रतिक्रिया

राजद समेत अन्य विपक्षी दलों के बिहार बंद पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि विपक्ष को सरकार की नीतियों का विरोध करने का अधिकार है, लेकिन बंद में लोगों पर जबर्दस्ती नहीं होनी चाहिए. साथ ही बंद के दौरान हिंसा नही होनी चाहिए. पब्लिक अगर काम के सिलसिले में जाना चाहती है तो उन्हें जबरदस्ती रोकना उचित नहीं.

पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दे रहा है जेडीयू



शुक्रवार को पटना में जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में दो चरणों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है. पहले चरण में शुक्रवार और शनिवार को होने वाले प्रशिक्षण शिविर में बिहार भर के प्रखंड अध्यक्षों को ट्रेनिग दी जाएगी. प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू नेताओं को लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है. पार्टी की रणनीति नेताओं को बताया जा रहा है. आरसीपी ने कहा कि जदयू मर्यादित और संस्कारित पार्टी है. नीतीश कुमार की तो यही पहचान है. हमारा प्रयास होता है कि नीतीश कुमार का संस्कार पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ में आ जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज