बिहार के सीएम नीतीश कुमार राज्यपाल से आज करेंगे मंत्रिमंडल भंग करने की अनुशंसा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गवर्नर फागु चौहान को अपना इस्तीफा सौंपने राजभवन जाएंगे.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गवर्नर फागु चौहान को अपना इस्तीफा सौंपने राजभवन जाएंगे.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार राज्यपाल से मंत्रिमंडल भंग करने की अनुशंसा कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि इसके साथ ही वो अपना इस्तीफ़ा भी राज्यपाल को सौंप सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 8:54 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कैबिनेट की बैठक के बाद राजभवन जा सकते हैं. वो राज्यपाल से मंत्रिमंडल भंग करने की अनुशंसा कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि इसके साथ ही वो अपना इस्तीफ़ा भी राज्यपाल को सौंप सकते हैं.

सूत्र बताते हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार की शाम 4:45 बजे राजभवन जाएंगे. वो राजभवन में राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपेंगे. राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) से मिलकर वो नई सरकार के गठन को लेकर भी चर्चा करेंगे. आपको बता दें कि वर्तमान बिहार सरकार की कैबिनेट की आखिरी बैठक शुक्रवार को शाम 4 बजे होगी. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूदा विधानसभा भंग करने का फैसला करेंगे और सभी सदस्य अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपेंगे. बिहार सरकार मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार कैबिनेट की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी.





इस बीच खबर यह है कि बिहार विधानसभा चुनावों में बहुमत प्राप्त करने वाला एनडीए अब दीपावली बाद अपना नया नेता चुनेगा. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद 243 सदस्यीय सदन में 125 सीटों पर जीत के साथ ही एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है. अब प्रदेश में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. शुक्रवार को एनडीए (NDA) की अनौपचारिक बैठक हुई, जिसमें सभी चारों दलों- भाजपा, जदयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी के बड़े नेता शामिल हुए.
इसी बीच एक बड़े सियासी घटनाक्रम के तहत चकाई से निर्दलीय विधायक सुमित सिंह (Independent MLA Sumit Singh) सीएम आवास पहुंचे और मुख्यमंत्री को अपना समर्थन देने की बात कही. भाई अजय सिंह ने भी सीएम से मुलाकत की है. बता दें कि सुमित सिंह बिहार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह (Former Agriculture Minister Narendra Singh) के बेटे हैं. सुमित सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल की वर्तमान विधायक सावित्री देवी को 581 वोटों के अंतर से हराया है. (इनपुट : साकेत कुमार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज