बिहार: नीतीश के हवाई सर्वेक्षण के साथ इन खबरों पर रहेगी नजर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों के कई जगहों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके बाद वे गया के एएनएमएमसीएच जाएंगे.

News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 8:47 AM IST
बिहार: नीतीश के हवाई सर्वेक्षण के साथ इन खबरों पर रहेगी नजर
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 8:47 AM IST
बिहार इन दिनों दोहरी त्रासदी झेल रहा है. एक तरफ राज्य के करीब 15 जिलों में AES यानि चमकी बुखार का कहर है तो दूसरी ओर मगध और शाहाबाद का इलाका भयंकर लू की चपेट में हैं. चमकी बुखार से जहां 146 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है वहीं लू से 90 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. लू के प्रकोप को देखते हुए अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को हवाई सर्वेक्षण करने वाले हैं.

गया के ANMCH जाएंगे नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों के कई जगहों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. हवाई सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया के एएनएमएमसीएच जाएंगे, जहां लू और गर्मी की वजह से बीमार लोगों का हाल-चाल जानेंगे.

विशेषज्ञों की 5 टीम आएगी मुजफ्फरपुर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मुजफ्फरपुर में बच्चों में फैली अज्ञात बीमारी की बुधवार को समीक्षा बैठक की. इसके बाद उन्होंने विषेशज्ञों की पांच केंद्रीय टीम भेजने का निर्देश दिया है. गुरुवार को पहुंचने वाली इस टीम में 10 विशेषज्ञों के साथ पारा मेडिकल स्टाफ भी शामिल रहेंगे.

बारिश का इंतजार
मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि 19 जून से बिहार में मानसून दस्तक दे देगा. खास तौर पर बिहार के पूर्वी क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई गई है. बिहार में कई जिले बारिश नहीं होने से सूखे का दंश झेल रहे हैं. खास तौर पर गया और शाहाबाद के कई इलाकों सूखा पड़ा है. पूर्वा और उत्तरा नक्षत्र बीत गए लेकिन अभी तक धान के बिचड़ा तक नहीं डाला जा सका है.
Loading...

योग दिवस की तैयारी के बीच RJD का कैंडल मार्च
21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारी आखरी चरण में है. पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर समेत राज्य के सभी जिलों में योग दिवस का आयोजन होगा.

वहीं बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की लगातार हो रही मौत को लेकर RJD पटना के कारगिल गोलंबर से  कैंडल मार्च निकालेगी. इसमें RJD के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें-


सुर्खियां: वन नेशन, वन इलेक्शन को नीतीश का समर्थन, AES की जांच को आएंगी 5 केंद्रीय टीम




AES का कहर: 'चमकी' से खौफ में इस गांव के लोग, कर रहे पलायन

First published: June 20, 2019, 8:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...