लाइव टीवी

'श्री बाबू' के जन्मदिन पर दिग्गज नेताओं ने बताया- बिहार में क्यों पिछड़ गई कांग्रेस पार्टी

News18 Bihar
Updated: October 21, 2019, 7:57 PM IST
'श्री बाबू' के जन्मदिन पर दिग्गज नेताओं ने बताया- बिहार में क्यों पिछड़ गई कांग्रेस पार्टी
बिहार के पहले सीएम डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर कांग्रेस के कार्यक्रम में मौजूद नेता. (फोटोः Bihar Youth Congress Twitter)

बिहार (Bihar) के पहले मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह के जयंती समारोह (Sri Krishna Singh birth anniversary) के बहाने कांग्रेस ने प्रदेश में अपनी स्थिति पर किया मंथन. श्रीबाबू को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की भी उठाई मांग.

  • Share this:
पटना. बिहार प्रदेश कांग्रेस (Bihar Congress) कमेटी के सदस्य लंबे अर्से बाद सोमवार को एक मंच पर इकट्ठा हुए. मौका था राज्य के पहले मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की 132वीं जयंती (Sri Krishna Singh birth anniversary) का. पटना के मिलर स्कूल ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन वरिष्ठ नेता और पार्टी के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कराया था. कार्यक्रम में श्रीबाबू को याद किया गया, लेकिन दिग्गज नेताओं ने इसी बहाने बिहार में कांग्रेस का ग्राफ गिरने के कारण भी बताए. श्रीबाबू की जयंती के बहाने पार्टी दफ्तर से बाहर निकले नेता भले ही एक मंच पर थे, लेकिन राजनीति साधने में हर कोई आगे दिखा. हालांकि इस कार्यक्रम में नेताओं ने डॉ. श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न (Bharat Ratna) से सम्मानित करने की भी मांग उठाई.

सदानंद सिंह ने दिखाया आईना
कांग्रेस के कार्यक्रम में एक तरफ जहां विरोधियों पर निशाना साधा गया, वहीं कुछ नेताओं ने तो अपनों को ही आईना दिखाने की कोशिश की. इनमें सबसे पहला नाम सदानंद सिंह का है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी के दिग्गज नेता सदानंद सिंह ने कहा कि हम श्री बाबू की जयंती मनाते हैं, लेकिन इसके बाद उन्हें भूल जाते हैं. उनके दिखाए रास्तों पर नहीं चलने की वजह ही है कि 1990 के बाद से लगातार नीचे जा रही है. सदानंद सिंह ने पार्टी की बेहतरी के लिए नेताओं को गांव-गांव तक जाने की नसीहत दी.

बीजेपी पर खूब हुए प्रहार

इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने बीजेपी पर देश को बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि छठ के बाद पूरे राज्य में कांग्रेस आंदोलन करेगी. इसके लिए उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी सहयोग मांगा. बीजेपी के द्वारा श्री बाबू की जयंती मनाए जाने पर बिहार कांग्रेस प्रभारी सचिव विरेंद्र सिंह राठौड़ ने तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि जब डॉ. श्रीकृष्ण सिंह आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे और जेल में बंद थे, तब बीजेपी-आरएसएस के नेता अंग्रेजों के साथ खड़े थे.

श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न का प्रस्ताव पारित
बिहार के पहले मुख्यमंत्री के जयंती समारोह में कांग्रेस पार्टी ने डॉ. श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग उठाई. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने श्रीबाबू को भारत रत्न देने की मांग को लेकर प्रस्ताव पेश किया, जिसे कार्यक्रम में आए सभी नेताओं ने समर्थन दिया. कांग्रेस नेताओं ने इस प्रस्ताव को पारित कर केंद्र सरकार से इस पर अमल करने की मांग की.
Loading...

(साकेत कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें -

पटना में जलजमाव के बाद डेंगू का कहर, अब तक 1900 से अधिक मरीज पहुंचे अस्पताल

मुजफ्फरपुर में लूट के दौरान कपड़ा व्यवसायी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 7:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...