होम /न्यूज /बिहार /

भक्त चरण दास बोले-सोनिया और राहुल गांधी को नहीं है PM बनने की लालसा, नीतीश कुमार राष्ट्रीय नेता

भक्त चरण दास बोले-सोनिया और राहुल गांधी को नहीं है PM बनने की लालसा, नीतीश कुमार राष्ट्रीय नेता

भक्त चरण दास ने कहा कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय नेता हैं, हालांकि पीएम की उम्मीदवारी 2024 में तय होगी.

भक्त चरण दास ने कहा कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय नेता हैं, हालांकि पीएम की उम्मीदवारी 2024 में तय होगी.

Bihar News: बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. भक्त चरण दास ने कहा है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को कभी प्रधानमंत्री पद की लालसा नहीं रही है. अगर राहुल गांधी को पीएम बनने की लालसा रहती तो उन्हें पहले भी मौके मिले थे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. इस वक्त कांग्रेस खेमे से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. भक्त चरण दास ने कहा है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को कभी प्रधानमंत्री पद की लालसा नहीं रही है. अगर राहुल गांधी को पीएम बनने की लालसा रहती तो उन्हें पहले भी मौके मिले थे.

वहीं भक्त चरण दास ने नीतीश कुमार की पीएम उम्मीदवारी को लेकर कहा कि नीतीश कुमार की छवि राष्ट्रीय और धर्मनिरपेक्ष नेता की है. हालांकि 2024 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा. यह मुख्य मुद्दा नहीं है. आने वाले समय में परिस्थितियों को देखकर प्रधानमंत्री उम्मीदवार तय होगा. भक्त चरण दास ने कहा कि आज देश को बचाना सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

बता दें, दो दिन पहले ही कांग्रेस नेता अनिल शर्मा ने कहा था कि 2024 का लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. कांग्रेस नेता अनिल शर्मा ने ट्वीट कर कहा था कि जदयू ने बिहार में NDA छोड़कर महागठबंधन के साथ होकर एक तरफ 2024 में नेता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के गठन की संभावनाओं को खत्म कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार के गठन का रास्ता प्रशस्त कर दिया है.

बता दें, बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश कुमार की 2024 में पीएम उम्मीदवारी को लेकर चर्चा भी तेज हो गयी है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी कहा कि नीतीश कुमार विपक्ष को एक जुट करने का काम करेंगे और 2024 में वर्तमान सरकार के खिलाफ बड़ा बिगुल फुकेंगे. वहीं नीतीश कुमार ने भले ही फिलहाल अपनी पीएम की उम्मदीवारी से मना किया हो लेकिन उन्होंने भी कहा है कि अब देश में मजबूत विपक्ष होगा वो सभी विपक्षी पार्टियों को एक जुट करने का काम करेंगे.

Tags: Bihar Congress, Bihar News, Bihar politics

अगली ख़बर